बरेली: इंस्पेक्टर ने कोर्ट में गवाही में कहा- 'मैं रास्ते पर हूं', एडीजी को कार्रवाई का आदेश

बरेली: इंस्पेक्टर ने कोर्ट में गवाही में कहा- 'मैं रास्ते पर हूं', एडीजी को कार्रवाई का आदेश
demo image

विधि संवाददाता, बरेली। स्पेशल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट रवि कुमार दिवाकर की अदालत में गवाही के दौरान इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने परिचय पूछने पर कहा कि 'हाल तैनाती मैं रास्ते पर हूं।' इस पर कोर्ट ने एतराज जताते हुए एडीजी को कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

वर्ष 2022 में थाना आंवला में हत्या का केस ओमप्रकाश आदि के विरुद्ध दर्ज हुआ था। इस समय केस कोर्ट में चल रहा है। शुक्रवार को गवाह निरीक्षक सतीश कुमार और श्याम लाल कोर्ट में हाजिर हुए। निरीक्षक ने परिचय पूछने पर कहा कि उनका नाम सतीश कुमार है तथा हाल तैनाती मैं रास्ते पर हूं। जब इस शब्द पर कोर्ट ने आपत्ति की, तब उन्होंने बताया कि उनका तबादला बरेली से हो चुका है, लेकिन बदायूं में अपनी आमद दर्ज नहीं करवाई है और वह अवकाश पर चल रहे हैं।

इंस्पेक्टर के बयान पर कोर्ट ने नाराजगी व्यक्त करते हुए टिप्पणी कि मैं रास्ते पर हूं अत्यंत आपत्तिजनक शब्द है, क्योंकि कोर्ट कोई खेल का मैदान या मजाक करने की जगह नहीं है। गवाह सतीश कुमार को यह बयान न्यायालयी भाषा में कदापि प्रयोग नहीं किया जा सकता और न ही लोक सेवक से विशेषकर जो अनुशासित पुलिस बल का सदस्य है, उससे अपेक्षा ही की जाती है।

वहीं, इस मामले के गवाह एसआई सतवीर सिंह, कांस्टेबल रोहित कुमार, चिक लेखक मधुसूदन, विवेचक ओमप्रकाश गौतम समेत 4 पुलिसकर्मियों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी कर गवाही के लिए 1 अगस्त को तलब किया है।