Kanpur: गल्ला मंडी से अखिलेश्वर मंदिर तक पूर्ण डायवर्जन...डबल पुलिया मेट्रो स्टेशन के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार

Kanpur: गल्ला मंडी से अखिलेश्वर मंदिर तक पूर्ण डायवर्जन...डबल पुलिया मेट्रो स्टेशन के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। मेट्रो रेल परियोजना के कॉरिडोर-टू के काम का दायरा बढ़ने पर यातायात पुलिस ने विजय नगर गल्ला मंडी चौराहा से अखिलेश्वर मंदिर के बीच सड़क पर पूर्ण डायवर्जन की अनुमति दे दी है। मेट्रो ने हल्के और भारी वाहनों के लिए डायर्वजन लागू कर दिया है। जबकि पैदल व बाइक सवारों के लिए तीन मीटर का रास्ता खुला रहेगा।  

कॉरिडोर-टू (सीएसए से बर्रा-8) के रावतपुर से डबल पुलिया भूमिगत सेक्शन के तहत डबल पुलिया मेट्रो स्टेशन का निर्माण कार्य हो रहा है। मौजूदा समय में यहां स्टेशन के लिए डायफ्राम वॉल, डी-वॉल का काम चल रहा है। स्टेशन निर्माण के लिए यातायात पुलिस की अनुमति से अप्रैल माह से डायवर्जन प्लान लागू किया गया था। 

इस डायवर्जन प्लान के तहत विजय नगर चौराहा से नमक फैक्ट्री चौराहा की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए गल्ला मंडी चौराहा से डबल पुलिया स्थित अखिलेश्वर मंदिर के बीच करीब 6.6 मीटर चौड़ी वैकल्पिक सड़क छोड़ी गई थी। मेट्रो के सिविल निर्माण कार्य का दायरा बढ़ने के बाद अब यातायात पुलिस ने गल्ला मंडी चौराहा से अखिलेश्वर मंदिर के बीच सड़क पर पूर्ण डायवर्जन की अनुमति दे दी है।

जिसके बाद शुक्रवार से इस सड़क पर डायवर्जन लागू कर दिया गया है। विजय नगर चौराहा से नमक फैक्ट्री चौराहा की तरफ जाने वाले हल्के वाहन पहले के डायवर्जन प्लान के अनुसार ही गल्ला मंडी चौराहा से बाएं मुड़कर गुरूकृपा बेकरी से दाहिने जाने वाली सड़क पर सीधे आगे बढ़ सकते हैं।

वहीं, भारी वाहनों को विजयनगर चौराहा से दाहिने मुड़कर मरियमपुर की तरफ बढ़ना होगा। राहगीरों और दुपहिया वाहनों के लिए गल्ला मंडी चौराहा से अखिलेश्वर मंदिर के बीच लगभग तीन मीटर का पैदल मार्ग अब भी खुला रहेगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur: अखिलेश के बयान का भाजपाइयों ने किया विरोध, कहा, दंगा करवाकर सीसामऊ चुनाव जीतना चाहते हैं

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें