Paris Olympic 2024: ओपनिंग सेरेमनी को नेटिजन्स ने बताया 'कचरा' और 'अपमानजनक'

Paris Olympic 2024: ओपनिंग सेरेमनी को नेटिजन्स ने बताया 'कचरा' और 'अपमानजनक'

पेरिस, अमृत विचारः पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी ने सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर विवाद खड़ा कर दिया है। नेटिजन्स ने इस घटना को "अपमानजनक" और "पूरी तरह से कचरा" कहा बताया है। 

शुक्रवार को 33वें ओलंपिक खेलों के लिए पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह ने फ्रांस की राजधानी को एक विशाल रंगभूमि में बदल दिया और प्रतिष्ठित सीन नदी ने एथलीटों की परेड के लिए एक ट्रैक के रूप में काम किया। समारोह की शुरुआत छह किलोमीटर लंबी 'राष्ट्रों की परेड' से हुई, जिसके दौरान 205 देशों के एथलीट और एक शरणार्थी टीम भारी बारिश के बावजूद भी पहुंची और इस एतिहासिक दिन का हिस्सा बने। इस कार्यक्रम में अमेरिकी पॉप सुपरस्टार लेडी गागा समेत कई कलाकारों ने परफॉर्म किया। 

ओलंपिक ऑर्गेनाइजर के अनुसार, यह सेरेमनी ओलंपिक के इतिहास में सबसे भव्य होगी, जिसे सीन के तट पर 300,000 से अधिक लोगों ने देखा है और अरबों लोग टेलीविजन पर इसे देख रहे।

इतने भव्य आयोजन के बावजुद भी सोशल मीडिया पर नेटिजन्स ओलंपिक सेरेमनी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इसे डिस्गस्टिंग और कचरा बता रहे हैं। 

सेरेमनी के कुछ एक्ट जैसे की मैरी एंटोनेट द्वारा जीसस क्राइस्ट के 'द लास्ट सूप' का रिक्रिएशन और फिलिप कैटरीन द्वारा द गॉड ऑफ वाइन के चित्रण ने सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर विवाद खड़ा कर दिया, नेटिजेंस ने इस समारोह को "अपमानजनक" और "पूर्ण कचरा" कह कर संबोधित किया है।

क्रिस्टीन ग्युरेरो नाम की यूजर ने लिखा कि मुझे समझ नहीं आता कि किसी ने कैसे सोचा कि यह प्रदर्शन किसी भी तरह से खेलों के लिए प्रासंगिक था। वे सभी गलत तरीकों से रेटिंग के पीछे चले गए। कई लोग अब एथलीटों को देखने की जहमत नहीं उठाएंगे।

पियरे एंडुरंड नाम के युजर ने लिखा कि मुझे भी लगता है कि यह पूरी तरह से अपमानजनक है।

 एक्स (पूर्व में ट्विटर) नाम के एक युजर ने लिखा कि “मैं सचमुच अवाक हूँ। #OlympicGames में अन्य देशों के कई एथलीटों के प्रति इतना अपमानजनक।

एक यूजर ने लिखा कि वे इस एक्ट से सचमुच द लास्ट सपर का मज़ाक उड़ा रहे हैं और फ्रांस के अधिकांश लोग ईसा मसीह के अनुयायी हैं।

क्रिकेट प्रस्तोता एलन विल्किंस ने आयोजन की आलोचना करते हुए लिखा कि अब तक का सबसे खराब उद्घाटन समारोह।

Your paragraph text (89)

एलन विल्किंस ने एक्स पर लिखा कि क्या यह ओलंपिक खेलों का अब तक का सबसे खराब उद्घाटन समारोह है? यह वैश्विक दर्शकों तक पहुंचाना बिल्कुल बकवास है।

एक यूजर ने लिखा कि पेरिस कुछ ज्यादा ही आत्म-मुग्ध हो गया है। मैं वास्तव में सोचता हूं, मेजबान शहर के बारे में कुछ दिखाने का विचार बिल्कुल भी बुरा नहीं है, लेकिन यह मुख्य कार्यक्रम नहीं होना चाहिए, जैसा कि यहां मामला है। कम से कम कल से, यह सब खेल और एथलीटों के बारे में है। 

एक युजर ने लिखा कि फ्रांसीसी गायक और अभिनेता फिलिप कैटरीन के विचित्र प्रदर्शन, जिसमें वह एक विशाल फल की थाली पर लेटे हुए दिखाई दे रहे थे, नीले दर्द के साथ अर्ध नग्न, और उनके शरीर पर सोने की धूल थी, को एक बड़ी प्रतिक्रिया मिली। नेटिज़न्स के अनुसार, समारोह के दौरान "दर्शकों के विवेक" की आवश्यकता थी।

बता दें कि पेरिस ओलंपिक को तीसरी बार होस्ट कर रहा है। इससे पहले 1900 और 1924 में पेरिस ने ओलंपिक होस्ट किया था। भारत से प्रतिनिधित्व 47 महिलाओं सहित 117 एथलीट भाग ले कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेः सीन नदी पर रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ पेरिस ओलंपिक का भव्य उद्घाटन, सिंधू और शरत ने थामा तिरंगा

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे