Kannauj: विकास भवन का सीडीओ ने किया निरीक्षण; गायब मिले कई अधिकारी व कर्मचारी, मांगा गया स्पष्टीकरण

बाबू, पत्रवाहक, माली, डीपीसी व डीसी भी गैरहाजिर पाए गए

Kannauj: विकास भवन का सीडीओ ने किया निरीक्षण; गायब मिले कई अधिकारी व कर्मचारी, मांगा गया स्पष्टीकरण

कन्नौज, अमृत विचार। सीडीओ रामकृपाल चौधरी ने विकास भवन के सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया। शुक्रवार सुबह 10:15 के बाद भी एआर कोआपरेटिव राजीव लोचन शर्मा, डीपीआरओ राजेंद्र प्रकाश, एई लघु सिंचाई डॉ. शिखा सचान समेत कई अधिकारी व कर्मचारी गैरहाजिर मिले। सीडीओ ने नदारद लोगों का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया है। साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा है। 

समाज कल्याण विभाग के सहायक प्रबंधक विनीत सिंह कार्यालय में नहीं थे। साथ ही एक व दो जुलाई के हस्ताक्षर भी नहीं मिले। पशुपालन विभाग के कनिष्ठ सहायक राजकुमार, 19 जुलाई से लगातार अनुपस्थित हैं। कनिष्ठ लिपिक रेनू यादव, उद्यान विभाग के माली रमेश चंद्र यादव 25 व 26 जुलाई को अनुपस्थित मिले। कार्यालय में गंदगी मिली। 

सीडीओ ने कहा कि जब तक कार्यालय की सही ढंग से सफाई न मिले तब तक कर्मचारियों का वेतन न निकाला जाए। पंचायती राज कार्यालय में डीसी अनूप बाजपेई, डीपीसी अमितेश पाठक अनुपस्थित मिले। कार्यालय में कुर्सी टूटी व गंदगी मिली। सफाई होने तक संविदा समेत सभी कर्मचारियों का वेतन व मानदेय रोकने को कहा गया। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के प्रधान सहायक विजय वर्मा 25 व 26 जुलाई को नहीं आए। वरिष्ठ सहायक नवीन पांडेय भी नहीं मिले। 

मत्स्य विभाग के कनिष्ठ सहायक वेदप्रकाश राय गैरहाजिर मिले। फिसरमैन भगवती लाल 25 व 26 तारीख दो दिन से गायब हैं। प्रोबेशन विभाग के कनिष्ठ सहायक आर्यन सिंह अनुपस्थित मिले। अपर संख्याधिकारी मोहन लाल 24 जुलाई से बराबर गैरहाजिर चल रहे हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश वर्मा के हसेरन ब्लॉक जाने की जानकारी दी गई। 

कृषि रक्षा विभाग की कनिष्ठ सहायक ईशा, कनिष्ठ सहायक प्रीत कटियार, शिवराज सिंह, पत्रवाहक ऐनुल आवदीन अनुपस्थित मिले। सीडीओ ने बताया कि सहायक अभियंता लद्यु सिचाई जनपद मुख्यालय पर नहीं रहती हैं। इस वजह से निरीक्षण में वह अनुपस्थित मिलतीं हैं। उनके न रहने से लोगों को विभागीय योजनाओं की जानकारी नहीं मिल पाती है। संज्ञान में यह भी आया है कि सप्ताह में एक या दो दिन ही वह कार्यालय में रहती हैं। 

आने वाले दिन दोपहर दो-तीन बजे जनपद मुख्यालय भी छोड़ देती हैं। कई अधिकारियों के कक्ष एवं कार्यालय कक्ष में सफाई का अभाव मिला। कार्यालय में अलमारी, मेज, कुर्सी का रखरखाव ठीक नहीं मिला। कई कार्यालयों मे अलमारी, कुर्सी टूटी मिली। दूसरी ओर जिला कृषि अधिकारी आवेश सिंह डीसी एनआरएलएम राजकुमार के साथ उनके ही कार्यालय में बैठक करने की वजह से अपने ऑफिस में सीडीओ को नहीं मिले।

यह भी पढ़ें- Kannauj: जिलाधिकारी के निर्देश पर एआरटीओ दफ्तर पर पड़ा छापा; पकड़े गए इतने दलाल...