अनूसूचित जाति के छात्र से अभद्रता पर SC/ST आयोग नाराज, तलब की रिपोर्ट-असीम अरुण बोले-होगी सख्त कार्रवाई 

अनूसूचित जाति के छात्र से अभद्रता पर SC/ST आयोग नाराज, तलब की रिपोर्ट-असीम अरुण बोले-होगी सख्त कार्रवाई 

लखनऊ/गाजियाबाद, अमृत विचार। गाजियाबाद के ज्ञानस्थली विद्यापीठ के प्रबंधक द्वारा छात्र से जातिसूचक शब्दों के साथ गाली गलौज करने के मामले को अनुसूचित जाति/जनजानति आयोग ने गंभीरता से लिया है। आयोग के अध्यक्ष एवं गाजियाबाद के प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने पुलिस आयुक्त गाजियाबाद से बात कर प्रकरण की जानकारी ली और एक सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा में मंदिर में भेदभावपूर्ण बर्ताव करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 

कॉलेज के चेयरमैन हरिओम शर्मा पर आरोप लगा है कि उन्होंने बीएड कर रहे अनुसूचित जाति के छात्र से फीस के लिए अभद्रता की। इसका एक ऑडियो तेजी से वायरल हुआ है। पुलिस ने मामले में प्रबंधक हरिओम शर्मा के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया है। 

यह है मामला:

बरेली का रहने वाला छात्र गाजियाबाद के ज्ञानस्थली विद्यापीठ कॉलेज से बीएड की पढ़ाई कर रहा है। पिता की तबियत बिगड़ने की वजह से छात्र इस सत्र की फीस जमा नहीं कर पाया है। इसके लिए कॉलेज के चेयरमैन ने उसे कॉलेज में प्रवेश देने से मना कर दिया। छात्र ने उनसे सिफारिश की तो चेयरमैन ने जाति सूचक गालियां देते हुए कहा कि इस वर्ग के लोगों को कहीं भी दाखिला ही नहीं दिया जाना चाहिए। छात्र और चेयरमैन के बातचीत की कॉल रिकार्डिंग वायरल होने पर एक स्थानीय बसपा नेता ने गाजियाबाद के भोजपुर थाने में चेयरमैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

वर्जन-
छात्र की हर संभव मदद भी की जाएगी। सरकार हर युवा को गुणवत्तापरक शिक्षा देने के लिए कटिबद्ध है। ऐसे में किसी शिक्षण संस्थान द्वारा इस तरह की हरकत करना निंदनीय है। इसकी जांच कराई जा रही है। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
-असीम अरुण अध्यक्ष, एससी/एसटी आयोग एवं मंत्री, समाज कल्याण

ये भी पढ़ें -Good news: SGPGI की नस में सुई डालने की विशिष्ट विधि को मिला पेटेंट, गंभीर बीमारी से परेशान मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे