शाहजहाँपुर: मानदेय बढ़ाने को लेकर प्रशिक्षु डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन; बोले- मांगें पूरी होने तक जारी रखेंगे हड़ताल

शाहजहाँपुर: मानदेय बढ़ाने को लेकर प्रशिक्षु डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन; बोले- मांगें पूरी होने तक जारी रखेंगे हड़ताल

शाहजहाँपुर, अमृत विचार। राजकीय मेडिकल कालेज में एमबीबीएस के प्रशिक्षु चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज परिसर में प्रदर्शन करके नारेबाजी की। प्रशिक्षुओं ने बरेली मोड़ तक पैदल मार्च किया। प्रशिक्षु ने बताया कि कर्नाटक, असम, पश्चिम बंगाल के प्रशिशु से 12 हजार रुपये कम सैलरी दी जा रही है। 

उन्होंने कहा कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो हड़ताल जारी रहेगी। राजकीय मेडिकल कालेज में वर्तमान में 2019 बैच के 100 से ज्यादा एमबीबीएस की छात्र-छात्राएं प्रशिक्षु है। उनको प्रदेश सरकार की तरफ से 12 हजार रुपये मानदेय दिया जा रहा है। चिकित्सा सेवा में दिए गए उनके योगदान के मुताबिक कम है। 

प्रशिक्षु चिकित्सकों ने अपना मानदेय बढ़ाने के लिए मेडिकल कालेज परिसर में प्रदर्शन करके नारेबाजी की और हड़ताल कर दी। छात्र-छात्राएं हाथों में तख्ती लिए हुए थे, जिस पर लिखा था कि हमारा अधिकार उचित पगार। तख्तियों में अलग-अलग स्लोगन लिखे हुए थे। इसके बाद प्रशिक्षु चिकित्सक नारेबाजी करते हुए बरेली मोड़ तक पैदल मार्च किया। 

2019 बैच के प्रशिक्षु चिकित्सक शुभम यादव ने बताया कि भारत के अन्य कर्नाटक राज्य में प्रशिक्षु चिकित्सकों को 32 हजार रुपये, असम में 30 हजार रुपये, बंगाल में 28 हजार रुपये दिल्ली में 26 हजार 300 रुपये तथा सेंट्रल कालेज में 26 हजार 300 रुपये प्रतिमाह मानदेय दिया जाता है। प्रशिक्षु चिकित्सकों ने बताया कि उनको 12 हजार रुपये मानदेय दिया जा रहा है। जबकि 10 घंटे कार्य लिया जाता है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनका मानदेय बढ़ाया जाए।

यह भी पढ़ें- संभल: पुलिस में लिपिक की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे पांच लाख रुपये, दो नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

 

ताजा समाचार

Kanpur: सीसामऊ में लगी विकास कार्यों की झड़ी; 3.91 करोड़ की लागत से होंगे 10 कार्य, नगर निगम कार्यकारिणी ने दी स्वीकृति
बाराबंकी: 20 हजार के इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़, जानें आखिर इस क्षेत्र में चोर क्यों हैं सक्रिय?
गोरखपुर में बोले उपराष्ट्रपति धनखड़- भारत की सशक्त पहचान में UP का गुणात्मक योगदान
बहराइच: कासगंज महिला अधिवक्ता की हत्या के विरोध में वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन
बहराइच: काली पट्टी बांधकर आंगनबाड़ी कर्मियों ने किया काम, जानें मामला
Kanpur: भाजपा को पार्टी के लोगों से ही लग रहा झटका; बैठक में पदाधिकारियों को नहीं बुलाने पर उठे सवाल