Kanpur: पुलिस नहीं बरामद कर सकी अवनीश दीक्षित का मोबाइल, पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष पर बढ़ेगी ये धारा...

Kanpur: पुलिस नहीं बरामद कर सकी अवनीश दीक्षित का मोबाइल, पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष पर बढ़ेगी ये धारा...

कानपुर, अमृत विचार। कोतवाली थाना क्षेत्र के सिविल लाइंस में नजूल की 1000 करोड़ की बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने के प्रयास के मामले में रिमांड पर लिए गए प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित से पुलिस मोबाइल नहीं बरामद कर सकी है। अब इस मामले में पुलिस उसके खिलाफ सबूत मिटाने की धारा बढ़ाएगी। 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर मुख्यालय एवं क्राइम विपिन मिश्रा ने बताया कि नजूल की जमीन पर कब्जेदारी के मामले में पुलिस ने प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित को जिस समय गिरफ्तार कर जेल भेजा था, उस दौरान पुलिस को उसके पास से मोबाइल बरामद नहीं हुआ था। पुलिस को शक है कि अवनीश के मोबाइल में कई ऐसे राज हैं, जिससे यह पता चल सकता है कि उसके गिरोह में कितने लोग शामिल हैं। कहां-कहां उसने संपत्ति कब्जाई है और उसका किस-किस से लेन-देन है। 

पुलिस ने मोबाइल की बरामदगी और राज जानने के लिए 14 अगस्त को अवनीश को 10 दिन की कस्टडी रिमांड पर लिया था। एडिशनल सीपी विपिन मिश्रा ने बताया कि रिमांड अवधि पूरी होने के बाद भी अवनीश ने अपना मोबाइल बरामद नहीं कराया और न ही जांच में कोई सहयोग किया। आशंका है कि अवनीश ने अपना मोबाइल नष्ट कर दिया है, जिससे अब उसके खिलाफ धारा- 201 (साक्ष्य मिटाना) की बढ़ोतरी की जाएगी।

पत्नी को भी आरोपी बनाने की तैयारी

एडिशनल सीपी ने बताया कि अवनीश की पत्नी प्रतिमा दीक्षित लगातार फरार चल रही हैं। उन्होंने भी पुलिस की जांच में कोई सहयोग नहीं किया और न ही अपना पक्ष रखा है, जबकि कई मामलों में उनका भी नाम सामने आ चुका है। ऐसी स्थिति में विवेचना के दौरान केस में उनका भी नाम बढ़ाया जाएगा। मामले की गहराई से जांच की जा रही है। 

रिमांड में लगी टीमें नहीं उगलवा पाई सच

अवनीश दीक्षित की न्यायालय से रिमांड मिलने के बाद एसआईटी समेत कई टीमें लगातार पूछताछ कर रही थीं। स्वयं डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह पूछताछ करने वाली टीमों का नेतृत्व कर रहे थे, लेकिन रिमांड के 10 दिन खत्म हो गए, मगर जांच टीमें मोबाइल फोन और जरूरी दस्तावेज नहीं बरामद कर सकी। इससे पुलिस की नाकामी भी दिख रही है।

यह भी पढ़ें- कानपुर के बिधनू में ज्वैलर्स शॉप में 25 लाख की चोरी, बैंक के बगल में हुई घटना...जांच में जुटी पुलिस