बदायूं: पुलिस ने किया खुलासा: पत्नी ने ही कराई थी पति की हत्या, वजह जानकर लोग भी हैरान...दो आरोपियों को भेजा गया जेल

बदायूं: पुलिस ने किया खुलासा: पत्नी ने ही कराई थी पति की हत्या, वजह जानकर लोग भी हैरान...दो आरोपियों को भेजा गया जेल

बदायूं, अमृत विचार। थाना वजीरगंज क्षेत्र के गांव निजामपुर निवासी युवक की हत्या करके शव तालाब में फेंका गया था। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया है। युवक की पत्नी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर पति की हत्या कराई थी। पुलिस ने पत्नी समेत दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। बुधवार को दोनों को जेल भेजा गया है। हत्याकांड में शामिल उनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है।

गांव निजामपुर के पास तालाब में 9 जुलाई को युवक का शव बरामद हुआ था। शव लकड़ी और ईटों से बंधा हुआ था। पुलिस ने शव तालाब से बाहर निकलवाया। युवक की पहचान गांव निजामपुर निवासी सतीश कुमार यादव पुत्र जयपाल के रूप में हुई थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। जिसमें गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई थी।

कातिल पत्नी को भेजा गया जेल बदायूं में 

मृतक के तहेरे भाई राजेंद्र सिंह पुत्र चंद्रकेश की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की थी। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने थाना वजीरगंज पुलिस और एसओजी को खुलासे का निर्देश दिया। टीम ने सीडीआर रिपोर्ट निकाली। हत्याकांड में गांव निजामपुर निवासी राजेंद्र उर्फ करू पुत्र रामवीर, गांव किशनपुर निवासी धर्मपाल पुत्र मोर सिंह के साथ मृतक की पत्नी ममता के नाम सामने आए। 

मंगलवार रात पुलिस ने आरोपी राजेंद्र और ममता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि सतीश कुमार मुरादाबाद में रहकर नौकरी करते थे। उसकी पत्नी ममता की राजेंद्र से दोस्ती हो गई थी। एक महीने पहले राजेंद्र नौकरी छोड़कर गांव में रहने लगा था। घर में पति-पत्नी में झगड़ा होने लगा था तो ममता ने राजेंद्र के साथ मिलकर अपने पति को रास्ते से हटाने का निर्णय लिया। 

राजेंद्र ने धर्मपाल को एक लाख रुपये का लालच देकर सतीश की हत्या की योजना बनाई थी। 5 जुलाई की शाम लगभग साढ़े छह बजे सतीश, राजेंद्र और धर्मपाल ने खेत पर बैठकर शराब पी। दोनों ने सतीश को शराब पिलाई। नशे में धुत होने पर राजेंद्र और धर्मपाल ने अंगोछी से गला घोंटकर सतीश की हत्या कर दी। शव को लकड़ी व ईटों से रस्सी की मदद से बांधा और तालाब में फेंक दिया। 

पुलिस ने मंगलवार को आरोपी पत्नी और उसके दोस्त राजेंद्र को गिरफ्तार किया। बुधवार सुबह दोनों को जेल भेजा। तीसरे आरोपी धर्मपाल की तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार, उपनिरीक्षक योगराज सिंह, निरीक्षक नीरज कुमार व धर्वेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबिल सचिन कुमार, रफीक अहमद, कर्णपाल सिंह व मनजीत चौधरी रहे। एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपये नगद पुरस्कार दिया है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: बाढ़ राहत सामग्री बांटने गई महिला लेखपाल के साथ की अभद्रता; अपात्र बना रहे थे दबाव, तीन आरोपी गिरफ्तार

 

ताजा समाचार

Paris Paralympic : कभी पोलियो के कारण खड़े नहीं हो पाते थे शरद कुमार, पैरा एथलेटिक्स में भरी ऊंची उड़ान 
बरेली: फिर किया सियार ने हमला, अब तक 10 लोगों को बनाया निशाना, जारी हुई एडवाइजरी...
Kanpur: सीसामऊ में लगी विकास कार्यों की झड़ी; 3.91 करोड़ की लागत से होंगे 10 कार्य, नगर निगम कार्यकारिणी ने दी स्वीकृति
बाराबंकी: 20 हजार के इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़, जानें आखिर इस क्षेत्र में चोर क्यों हैं सक्रिय?
गोरखपुर में बोले उपराष्ट्रपति धनखड़- भारत की सशक्त पहचान में UP का गुणात्मक योगदान
बहराइच: कासगंज महिला अधिवक्ता की हत्या के विरोध में वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन