बरेली: फिर किया सियार ने हमला, अब तक 10 लोगों को बनाया निशाना, जारी हुई एडवाइजरी...

शनिवार को फिर बहेड़ी के जसाईनगर गांव में दो लोगों को किया घायल

बरेली: फिर किया सियार ने हमला, अब तक 10 लोगों को बनाया निशाना, जारी हुई एडवाइजरी...

बरेली, अमृत विचार। जिले में अचानक बढ़े सियारों के हमले के बाद वन विभाग की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। शनिवार को एक बार फिर सियार ने दो लोगों को घायल कर दिया। जिसके बाद बहेड़ी के जसाईनगर गौटिया जाकर वन विभाग की टीम ने कांबिंग की। इसके अलावा ग्रामीणों को जागरूक किया गया कि रात के समय अकेले बिल्कुल नहीं निकलें और किसी भी प्रकार से दहशत में आने की आवश्यकता नहीं है। उधर सियार जिले के अलग-अलग इलाकों में करीब 10 लोगों को अपना निशाना बना चुके हैं।

दरअसल शनिवार सुबह ग्राम जसाईनगर/गौटिया निवासी श्यामचरण और दिनेश कुमार को सियार ने घायल कर दिया। दोनों लोग सुबह अपने पोल्ट्री फॉर्म पर काम करने के लिए जा रहे थे, बताया जा रहा है कि सियार वहां मुर्गियों का शिकार करने के लिए आया हुआ था। सियार को भगाने का प्रयास किया तो उसने श्यामचरण और दिनेश कुमार को घायल कर दिया। जिसके बाद एक बार फिर गांव में दहशत का माहौल हो गया। वन रेंजर वैभव चौधरी अपनी टीम के साथ मौके का निरीक्षण करने पहुंचे। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सियार को वन कर्मियों ने भागते हुए भी देखा। प्रभागीय वनाधिकारी दीक्षा भंडारी ने बताया कि मौके पर टीम भेजकर कांबिंग कराई जा रही है, इसके अलावा ग्रामीणों से भी सावधानी बरतने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के साथ बैठक कर एडवाइजरी जारी की गई है।

अब तक यहां कर चुका है सियार हमले
इससे पहले शुक्रवार को भी सियार ने जसाईनगर गांव व बिजौरिया में ग्रामीणों को अपना निशाना बनाया था। खेत में गन्ना छील रहे सचिन सिंह व घांस काट रही श्यामकली पत्नी रामपाल व महारानी पत्नी टीकाराम को घायल कर दिया था। शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण जमा हुए और लाठी डंडों के जरिए सियार को भगाया गया। मंगलवार को गांव गल्थुआ भुता फरीदपुर में सियार ने तीन लोगों को निशाना बनाया था। शगुन सिंह व देशांत सिंह निवासी ग्राम गल्थुआ भुता फरीदपुर और भुता के मेवापट्टी निवासी अंकेश पर सियार ने हमला किया था। जबकि बहेड़ी के मंसूरगंज गांव में दंपति पर हमला किया गया था। हालांकि यहां विभाग की तरफ से बिज्जू द्वारा हमला किए जाने की बात कही गई थी।

वन विभाग ने जारी की एडवाइजरी-

किसी भी प्रकार की अफवाह से बचें
वन्यजीव दिखाई देने पर वन विभाग को सूचित करें
रात्रि में घर से अकेले नहीं निकले, टार्च डंडा साथ रखें
बुजुर्गों एवं बच्चों को अकेले नहीं निकलने दें
रात्रि में खुले में बिल्कुल नहीं सोएं और घर के दरवाजे बंद रखें
किसी भी वीरान जगह पर अकेले टहलने की गलती न करें
खेतों पर काम करने जाएं तो समूह बनाकर काम करें
वन्यजीव की देखने पर आवाज करते रहें ताकि वह दूर चला जाए