सीतापुर: कप्तान के आदेश की अवहेलना करना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी! थाना प्रभारी समेत 27 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

सीतापुर: कप्तान के आदेश की अवहेलना करना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी! थाना प्रभारी समेत 27 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

सीतापुर,अमृत विचार। जिले की पुलिस अपने कारनामों को लेकर फिर चर्चा में है। एसपी ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष कमलापुर सहित तीन चौकी इंचार्ज व एसआई सहित 27 मुख्य आरक्षी को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस कार्यालय से जारी लाइन हाजिर के आदेश में कार्रवाई के पीछे की वजह का जिक्र नहीं किया गया है, हालांकि सूत्र बताते है कि स्वाट टीम द्वारा बड़ी मात्रा में नशे की खेप बरामद करने के बाद कमलापुर थाने में वाहन,नशे की खेप और संदिग्ध व्यक्ति को दाखिल (मुकदमा) करने का दबाव बनाया गया। थानाध्यक्ष द्वारा इस कार्रवाई से इंकार करने पर एसपी ने थानाध्यक्ष समेत 27 पुलिसकर्मियों को लाइन का रास्ता दिखाया। एसपी की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। 
                                            
पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा की इस कार्रवाई के बाद पीआरओ रहे प्रदीप सिंह को कमलापुर को नया थानाध्यक्ष बनाया गया है। सूत्र बताते है कि स्वाट टीम द्वारा बरामद खेप और वाहन चालक अभी पुलिस के कब्जे में है लेकिन समाचार लिखे जाने तक उसे दाखिल नहीं किया जा सका है। 

सूत्रों के अनुसार स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार की रात जिले की सीमा के बाहर एक लग्जरी वाहन में नशे की खेप (अफीम और गांजा) करीब 60 से 70 किलो बरामद किया था। स्वाट टीम द्वारा वाहन और व्यक्ति को तत्काल दाखिल न करते हुए पूछताछ करने के बाद मंगलवार की देर रात वाहन को लेकर हाईवे पर जा रही थी। बताया जाता है कि इस दौरान वाहन में जीपीएस लगा होने की वजह से वाहन स्वामी ने इनोवा कार को खैराबाद थाना क्षेत्र में ग्राम असोड़र के समीप बीच रास्ते में ही लॉक कर दिया। सूत्र बताते है कि कार बंद होने के दौरान खैराबाद थाने की सेकेंड मोबाइल टीम गश्त कर रही थी। टीम ने मदद के लिए कहा तो वाहन पर मौजूद उपनिरीक्षक उग्रसेन सिंह ने भी हकीकत जानकर मदद से मना कर दिया। 

सूत्र बताते है कि बुधवार सुबह तड़के स्वाट टीम ने वाहन सहित बरामद खेप मामले में कमलापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास किया। सूत्रों ने बताया कि जीपीएस की हकीकत जाने के बाद थानाध्यक्ष कमलापुर सहित थाने की टीम ने मुकदमा लिखने और दाखिल करने से मना कर दिया। कई घंटों तक इधर उधर घूमने के बाद जब मामला एसपी चक्रेश मिश्रा तक पहुंचा तो उन्होंने सुबह आनन फानन में थानाध्यक्ष कमलापुर भानु प्रताप सिंह सहित पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। शाम होते-होते एसपी ने एक उपनिरीक्षक सहित 22 आरक्षियों को कमलापुर थाने से लाइन भेज दिया है। 

ये भी पढ़ें -खुद के नाम से चलाएं अपना ढाबा-रेस्टोरेंट, न करें गुमराह :शांडिल्य महाराज

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें