लखनऊ: CMS के टीचर को तिलक लगाना और चोटी रखना पड़ा भारी, स्कूल प्रशासन ने नौकरी से निकाला

लखनऊ: CMS के टीचर को तिलक लगाना और चोटी रखना पड़ा भारी, स्कूल प्रशासन ने नौकरी से निकाला

लखनऊ, अमृत विचार। ऐशबाग के राजेंद्र नगर स्थित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (इंटर कॉलेज) में शिक्षण कार्य करके अपना जीविकोपार्जन करने वाले टीचर को नौकरी से निकाल दिया गया है। टीचर का नाम कुलदीप तिवारी बताया जा रहा है। कुलदीप ने इस मामले में लखनऊ डीएम से शिकायत भी की है। साथ ही उनका एक वीडियो भी मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह सीएमएस स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते सुनाई पड़ रहे हैं।

दरअलस, टीचर कुलदीप तिवारी स्कूल में तिलक लगा कर आते थे। साथ ही उनकी शिखा यानी चोटी भी बढ़ी रहती थी। जिसकों लेकर आये दिन उनकों स्कूल प्रशासन की तरफ से टोका जाता था। इतना ही नहीं कुलदीप तिवारी काशी ज्ञानवापी, मथुरा और भोजशाला प्रकरण के प्रमुख वादी हैं। साथ ही उन्होंने अवैध निर्माण को ध्वस्त किए जाने समेत कई याचिकाएं दाखिल कर रखी हैं जिन पर सुनवाई चल रही है। इसके अलावा कुलदीप ने रामायण को गलत तरीके से दिखाने वाली फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ लखनऊ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर फिल्म निर्माता और सेंसर बोर्ड को फटकार पड़ी थी।

आरोप है कि कुलदीप पर उनके द्वारा की गई PIL (जनहित याचिकाएं) वापस लेने के लिए सीएमएस प्रबंधन लगातार दबाव बना रहा था, लेकिन वह नहीं माने तो उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। कुलदीप तिवारी ने बताया कि उनके ऊपर अनैतिक दबाव डाला गया और प्रबंधन की तरफ से कहा गया कि उनके ऊपर भी दबाव है, आप केस वापस लीजिए या फिर सीएमएस छोड़ दीजिए। सीएमएस के इस दबाव को स्वीकार न करने पर प्रबंधन ने उल्टी सीधी कहानियां गढ़ कर उन्हे 30 जून को नौकरी से निकाल दिया है। कुलदीप तिवारी ने बताया कि जिलाधिकारी से इस मामले में शिकायत की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि उन्हें जल्द न्याय मिलेगा। वहीं इस मामले की जानकारी लेने के लिए सीएमएस राजेंद्र नगर की प्रिंसिपल को फोन किया गया, लेकिन बात नही हो पाई।

ये भी पढ़ें- Budget 2024: बजट हुआ पेश...Income Tax देने वालों को बड़ी राहत की घोषणा, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स