Budget 2024: विपक्ष ने बजट को बताया लॉलीपॉप...कुछ ने की सराहना, जानें- व्यापारियों ने क्या कहा

सभी वर्ग को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया केन्द्रीय बजट

Budget 2024: विपक्ष ने बजट को बताया लॉलीपॉप...कुछ ने की सराहना, जानें- व्यापारियों ने क्या कहा

उन्नाव, अमृत विचार। केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद मंगलवार को पहला बजट पेश किया गया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने 7वें बजट में हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए अनेक घोषणाएं की है। जिसमें शिक्षा लोन से लेकर युवाओं के रोजगार और किसानों के हित में कई योजनाओं को लागू किया गया है। 

वहीं कई इलेक्ट्रानिक उपकरण में कस्टम ड्यूटी घटाये जाने से उनके दामों में गिरावट होगी। वहीं सर्राफा कारोबरी के लिये भी सोने चांदी में कस्टम ड्यूटी घटाई गई है। जिससे सोने चांदी के दामों में भी कमी आयेगी। वहीं इनकम टैक्स पर भी ध्यान दिया गया है।

अमृत विचार ने लोगों से बजट पर राय जानी। व्यापारियों ने अंतरिम बजट को राहत भरा बताया। इसके साथ ही किसानों के लिए कई योजनाएं चालू की गई हैं। जिससे किसानों को राहत मिलेंगी। 

वहीं महिलाओं और लड़कियों को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं के लिये 3 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान दिया है। वहीं विपक्ष ने बजट को लॉलीपॉप बताया है। क्योंकि इस बजट से छोटे व्यापारी संतुष्ट दिखे। वहीं बड़े व्यापारियों को राहत न मिलने से बजट को हवा हवाई बताया।

आम जनमानस विरोधी है यह बजट किसानों को उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य कैसे मिले, बेरोजगारों को रोजगार के अवसर, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नये चिकित्सा शिक्षा शोध कैसे होंगे पर्यावरण जो आने वाले समय में सबसे बड़ी त्रासदी बनने जा रही है इस पर बजट कोई काम नहीं किया गया है व्यापारियों को टैक्स में कोई छूट नहीं दी गई है मंहगाई पर नियंत्रण का कोई प्रावधान नहीं है।- वीरेन्द्र शुक्ल वरिष्ठ सपा नेता

सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बजट पेश किया गया है, अगर इसे अमलीजामा पहनाया गया तो बजट कारगर साबित होगा। इसके साथ ही किसानों, युवाओं और महिलाओं के हित में कई योजनाएं लागू की गई हैं। केन्द्र सरकार के इस बजट की सराहना करता हूं।- आदित्य त्रिपाठी भाजपा नेता

ये भी पढ़ें- नदी पार कर बांग्लादेश से कोलकाता फिर पहुंची कानपुर...पूजा बनकर रह रही थी नजमा, ऐसे फंसी पुलिस के चंगुल में