प्रतापगढ़: एमएलसी और विधायक पहुंचे सीएचसी,चिकित्सक सहित 8 गैरहाजिर

प्रतापगढ़: एमएलसी और विधायक पहुंचे सीएचसी,चिकित्सक सहित 8 गैरहाजिर

परियावां, प्रतापगढ़, अमृत विचार। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद अचानक सीएचसी पहुंचे जनप्रतिनिधियों के निरीक्षण में चिकित्सक सहित आठ लोग गैरहाजिर मिले। लापरवाही मिलने पर जनप्रतिनिधियों ने अफसरों को मामले से अवगत कराया और संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की बात कही।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालाकांकर का निरीक्षण करने के लिए शनिवार को अचानक  एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपाल जी, बाबागंज विधायक विनोद सरोज व जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केएन ओझा कालाकांकर  सीएचसी पहुंचे। अस्पताल पहुंचते हुए वहां आये मरीजों व तीमारदारों से बात किये। लोगों द्वारा यह बताया गया कि यहां डाक्टर भी नहीं हैं। इसके बाद एमएलसी व विधायक ने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण में चिकित्सक सहित आठ कर्मचारी अनुपस्थित मिले। बताया गया कि सीएचसी प्रभारी डा.मनोज वर्मा अवकाश पर हैं। एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह ने सीएमओ से फोन पर बात कर अस्पताल में गैरहाजिर मिले चिकित्सक व कर्मचारियों के बारे में बताया। कहा कि जनता के हित को देखते हुए इस तरह की लापरवाही उचित नहीं है। मामले में स्पष्टीकरण के साथ वेतन रोकने की बात भी कही।

सीएचसी कालाकांकर का निरीक्षण करने के बाद एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह ने मरीजो से अस्पताल से मिलने वाली सुविधा के बारे में जानकारी ली। मरीजों ने किसी भी परेशानी से मना किया। किशुनदास पुर गांव के राम बहादुर ने एमएलसी से बताया कि मेरा इलाज यहां नहीं हो पायेगा। मुझे हार्ट की समस्या है, इलाज के लिए पैसे नहीं है। एमएलसी ने कहा कि जहां भी इलाज कराना हो उस अस्पताल का एस्टीमेट बनवा लीजिए, भुगतान हम करवा देंगे।

यह भी पढ़ें: UP News: इस माह के अंत में हो सकती है विधानसभा उप चुनाव की घोषणा

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें