बरेली:फर्जी डिग्री मामले में बोले शेर अली जाफरी, 'निष्पक्ष जांच न हुई कर लूंगा आत्महत्या...' 

खुसरो कॉलेज के चेयरमैन ने आस्था कंसल्टेंसी को बताया दोषी 

बरेली:फर्जी डिग्री मामले में बोले शेर अली जाफरी, 'निष्पक्ष जांच न हुई कर लूंगा आत्महत्या...' 

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार। किसी भी विश्वविद्यालय से अनुमति न होने के बावजूद डी फार्मा में दाखिले लेकर सैकड़ों छात्रों को फर्जी डिग्री देने के आरोपी खुसरो कॉलेज के चेयरमैन शेर अली जाफरी ने शनिवार को पुलिस महानिरीक्षक डॉ. राकेश सिंह से निष्पक्ष जांच की मांग की। शेर अली ने खुद को निर्दोष बताते हुए चेतावनी दी कि निष्पक्ष जांच न हुई तो वह परिवार के साथ आत्महत्या कर लेंगे।

कॉलेज के स्टाफ के साथ पुलिस महानिरीक्षक से मिलने पहुंचे शेर अली जाफरी ने बताया कि उनका कॉलेज 40 साल पुराना है। विजय शर्मा नाम के व्यक्ति ने वर्ष 2019 में संपर्क कर बताया कि वह आस्था कंसल्टेंसी नाम से एजेंसी चलाता है जो कई कॉलेजों में पैरामेडिकल और डी फार्मा के कोर्स कराती है। विजय ने उन्हें कंसल्टेंसी की फ्रेंचाइजी लेकर अपने यहां एडमिशन कराने का ऑफर दिया। इसके बाद उन्होंने एग्रीमेंट कर डी फार्मा में प्रोविजनल प्रवेश लेने शुरू कर दिए। प्रत्येक बच्चे की सूची के साथ 379 बच्चों की फीस के 250 लाख उन्होंने उसे दे दिए। विजय ने कुछ रकम मान्यता दिलाने और लैब बनवाने के नाम पर भी उनसे ली।

शेर अली ने बताया कि विजय शर्मा बताए गए समय पर मान्यता नहीं दिला पाया तो लगभग 171 बच्चों का पैसा कॉलेज ने अपने पास से वापस कर दिया। विजय शर्मा ने कुछ बच्चों को फर्जी मार्कशीट दी। उसकी यह धोखाधड़ी पता लगने के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल विश्वनाथ शर्मा की ओर से एफआईआर दर्ज करा दी गई। पुलिस ने भी दो महीने जांच करने के बाद विजय शर्मा को दोषी पाया। इस बीच उनके कॉलेज के कुछ छात्र एक यूनियन के संपर्क में आ गए और उन्होंने कॉलेज मैनेजमेंट और स्टाफ के खिलाफ दबाव बनाकर कई केस लिखवा दिए। शेर अली ने कहा कि इस मामले में वह बेकसूर हैं। सदमे में आकर उनकी पत्नी शनिवार को आत्महत्या करने की कोशिश कर चुकी हैं। अगर निष्पक्ष जांच न हुई तो वह अपने परिवार के साथ आत्महत्या कर लेंगे।

एसआईटी ने भी तेज की जांच
खुसरो कॉलेज में छात्रों को फर्जी मार्कशीट और डिग्री देने के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की ओर से पुलिस अधीक्षक दक्षिणी मानुष पारीक के नेतृत्व में गठित एसआईटी भी इस प्रकरण की जांच कर रही है। शनिवार शाम करीब चार बजे एसआईटी खुसरो कॉलेज पहुंची और स्टाफ से लंबी पूछताछ की। टीम ने कॉलेज के रिकॉर्ड की भी छानबीन की।

ताजा समाचार

Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें
आगरा: ताजमहल में जलाभिषेक मामले में भारतीय संघ को पक्षकार बनाने के आदेश
Etawah रेलवे स्टेशन बना अखाड़े का मैदान: वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के दौरान सपा व भाजपा समर्थकों में जमकर खींचतान
अयोध्या: BJP जाति, धर्म और पार्टी देखकर चला रही है बुलडोजर- अजय राय