हरदोई: रिश्वतखोर एक और कांस्टेबल निलंबित, केस दर्ज...सीओ बिलग्राम को सौंपी गई जांच

मल्लावां कोतवाली में तैनात है कांस्टेबिल सोनू फौजदार

हरदोई: रिश्वतखोर एक और कांस्टेबल निलंबित, केस दर्ज...सीओ बिलग्राम को सौंपी गई जांच

हरदोई, अमृत विचार। कार्रवाई के नाम पर 17 हजार की रिश्वत लेने वाले कांस्टेबल सोनू फौजदार को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ मल्लावां कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम-1988 के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच सीओ बिलग्राम सुनील कुमार शर्मा को सौंपी गई है। एसपी के इस तरह ताबड़तोड़ एक्शन लिए जाने से महकमां सन्न है।

बताते चलें कि मल्लावां कोतवाली के मोहल्ला बंदीपुर निवासी ईदुल हसन उर्फ पप्पू पुत्र नजर मोहम्मद ने एसपी से की शिकायत में कहा था कि 21 जुलाई को वहीं के शमशाद ने रास्ता निकलने को ले कर हुई कहासुनी के चलते अपने साथियों के साथ उसके व उसके घर वालों के ऊपर फावड़े व लाठी-डंडे से जानलेवा हमला किया था। वह तहरीर ले कर कोतवाली पहुंचा, तो वहां तैनात कांस्टेबल सोनू फौजदार ने कार्रवाई के नाम पर उससे 17 हजार रुपये रिश्वत ले ली, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। 

ईदुल हसन उर्फ पप्पू की शिकायत पर एक्शन में आए एसपी नीरज कुमार जादौन ने रिश्वतखोर कांस्टेबल सोनू फौजदार को निलंबित कर दिया। साथ ही ईदुल हसन उर्फ पप्पू की तहरीर पर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम-1988 के तहत केस दर्ज कराया है। कांस्टेबल के खिलाफ दी गई तहरीर में कहा गया है कि उसने पहले तो बाथरूम में 10 हज़ार रुपये लिए, उसके बाद सीएचसी पर मेडिकल कराने के दौरान केस को और मज़बूत कराने का दावा करते हुए 7 हज़ार रुपये और मांगे।

ईदुल का कहना है कि उसके पास इतने रुपये नहीं थे तो उसके भाई वाहिद हसन ने उसी वक्त 7 हजार रुपये एटीएम से निकाल कर कांस्टेबल के हाथ में दिए। इस मामले की जांच सीओ बिलग्राम सुनील कुमार शर्मा को सौंपी गई है। पहले पाली और अब मल्लावां कोतवाली में तैनात कांस्टेबिल के ऊपर लिए गए एसपी कए एक्शन से पुलिस महकमां सन्न है।

केस दर्ज होते ही रिश्वतखोर कांस्टेबिल फरार
हरदोई। एसपी नीरज कुमार जादौन के एक्शन के बाद मल्लावां में तैनात कांस्टेबल सोनू फौजदार को निलंबित कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया। इसका पता चलते ही रिश्वतखोर कांस्टेबल कोतवाली से फरार हो गया है। उसके फरार होने के बारे में फिलहाल कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें- हरदोई: 9 वर्षीय रौनक का हत्यारा घायल अवस्था में गिरफ्तार 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें