Unnao: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते पकड़ा; आरोपी ने वरासत के नाम पर युवक से मांगे थे इतने रुपये...

Unnao: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते पकड़ा; आरोपी ने वरासत के नाम पर युवक से मांगे थे इतने रुपये...

उन्नाव, अमृत विचार। तहसील सफीपुर में तैनात एक लेखपाल वरासत के नाम पर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से करीब एक माह से रुपये मांग रहा था। न दे पाने पर वह उसे लगातार दौड़ा रहा था। इससे परेशान युवक ने इसकी सूचना एंटी करप्शन टीम को दी। इस पर टीम सोमवार को सफीपुर तहसील पहुंची और रुपये लेते लेखपाल को रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद टीम उसे सदर कोतवाली लाई। जहां उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराकर आगे कार्रवाई शुरू की है। 

सफीपुर तहसील क्षेत्र के गांव मेथी टिकुर निवासी आशु सिंह ने टीम के अधिकारियों को बताया था कि उसने अपनी जमीन की वरासत कराने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल विकास वर्मा से कहा था। काफी समय बाद भी लेखपाल उसकी जमीन की वरासत न कर उसे दौड़ा रहा था। जब उसने लेखपाल से उसका काम करने को कहा तो लेखपाल ने उससे काम के एवज में पांच हजार रुपये मांगे। 

इससे परेशान होकर उसने इसकी जानकारी भ्रष्टाचार निवारण संगठन टीम को दी। इस पर सोमवार को सफीपुर तहसील में जब पीड़ित लेखपाल को रुपये देने पहुंचा तो लखनऊ यूनिट की एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रुपये लेते ही रंगे हाथ दबोच लिया। टीम के सदस्य लेखपाल को हिरासत में लेकर सदर कोतवाली लाए और उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई तेज की है।

यह भी पढ़ें- Etawah: वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर सैफई के इंटर्न डाक्टरों ने की हड़ताल, बोले- सरकार से आश्वासन मिलने तक जारी रखेंगे हड़ताल

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें