बरेली: नीट...हाई मेरिट होने से सरकारी कॉलेज मिलने की राह हुई मुश्किल

बरेली में 17 केंद्रों पर 12 हजार से अधिक बच्चों ने दिया था नीट

बरेली: नीट...हाई मेरिट होने से सरकारी कॉलेज मिलने की राह हुई मुश्किल

बरेली, अमृत विचार। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से नीट का शहर और केंद्रवार घोषित परिणाम में जिले में 600 से 650 के बीच अंक लाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 100 से कम रही। 60-65 छात्र ही 650 से अधिक अंक ला सके। किसी के भी 700 से ऊपर अंक नहीं आए। परीक्षार्थियों के माइनस अंकों की संख्या भी अधिक रही। विशेषज्ञों के अनुसार मेरिट हाई होने से इस बार 650 अंक पाने वाले विद्यार्थियों को भी सरकारी कॉलेज मिलना मुश्किल लग रहा है।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार 5 मई को बरेली में 17 केंद्रों पर 12 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। 4 जून को परिणाम जारी होने के साथ ही देश भर में विरोध देखने को मिला था। कई अभ्यर्थियों की ओर से परीक्षा में धांधलेबाजी को लेकर तमाम साक्ष्य भी प्रस्तुत किए गए थे। वर्तमान में यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

शनिवार को बेवसाइट पर अंक जारी होने के बाद बरेली में परिणामों में कोई धांधलेबाजी नजर नहीं आई। विशेषज्ञों का कहना है कि जिन छात्रों को 650 या अधिक अंक मिले हैं, उन्हें सरकारी कॉलेज मिल सकता है। इस संबंध में एनटीए के समन्वयक वीके मिश्रा ने बताया कि अदालत के आदेश पर परिणाम घोषित किया गया है। परिणाम सार्वजनिक है और कोई भी देख सकता है। बरेली में नीट पूरी तरह पारदर्शिता से संचालित हुआ।

ये भी पढ़ें-बरेली: आज से 96 ट्रेनों का संचालन प्रभावित, दो सप्ताह यात्रा होगी मुश्किल