Kanpur: केस्को बाबू हुए सस्पेंड, अटैच किए गए दो जेई; संविदा कर्मचारी के घर से बिजली के मीटर मिलने पर हुई कार्रवाई

Kanpur: केस्को बाबू हुए सस्पेंड, अटैच किए गए दो जेई; संविदा कर्मचारी के घर से बिजली के मीटर मिलने पर हुई कार्रवाई

कानपुर, अमृत विचार। केस्को में बिजली के मीटरों के खेल में एक बाबू की संलिप्तता पाई गई है। बाबू ने 41 मीटरों को विनोबा नगर स्थित प्रेम नाम के युवक के घर में रखवा दिया था। केस्को प्रबंध निदेशक ने हैरिसगंज के परीक्षण खंड तृतीय के एक बाबू को निलंबित कर दिया जबकि दो जेई को केस्को मुख्यालय अटैच किया। 

बाबू व दोनों जेई समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है। विनोबा नगर निवासी प्रेम के घर में मंगलवार रात करीब आठ बजे केस्को के वैयक्तिक सहायक (तकनीकी) श्रीकांत सिंह रंगीला ने प्रवर्तन दल प्रभारी हरिहर सिंह व जेई अमित कुमार समेत टीम के साथ छापा मारा। 

टीम को प्रेम के घर में किराएदार अभिषेक के कमरे से 41 मीटर बरामद हुए। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत के मुताबिक बरामद 41 मीटरों में 31 मीटर सिंगल फेस लिंकवेल मेक हैं, दो अन्य पुराने मीटर हैं। जबकि नौ थ्री फेस सिक्योर व जीनस मेक और एक नेट मीटर शामिल है।

मामले में परीक्षण खंड तृतीय के जेई रामजीत राम, हैरिसगंज खंड के जेई दिनश कुमार बेलदार, बाबू विवेक कुमार और अभिषेक व प्रेम के खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा 136 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई। केस्को प्रबंध निदेशक के मुताबिक दोनों जेई को केस्को मुख्यालय अटैच और बाबू को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही उप्र पावर कॉरपोरेशन को इनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई व स्थानांतरण करने की संस्तुति भी की गई है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: जमीन का दाखिल-खारिज कराना होगा आसान, रियल टाइम खतौनी ऑनलाइन दर्ज करने का काम लगभग पूरा

ताजा समाचार