गोंडा: ताजिया जुलूस के दौरान अलग-अलग स्थान पर करंट की चपेट में आने से एक किशोर की मौत, 7 घायल

गोंडा: ताजिया जुलूस के दौरान अलग-अलग स्थान पर करंट की चपेट में आने से एक किशोर की मौत, 7 घायल

उमरी बेगमगंज/इटियाथोक/गोंडा, अमृत विचार। बुधवार की दोपहर बाद ताजिया जुलूस निकालते समय अलग-अलग स्थानों पर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 1 किशोर की मौत हो गई जबकि 7 लोग झुलस गए। इसमें से पांच लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया जिसमें एक को लखनऊ रिफर कर दिया गया है।

पहली घटना उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के पकवान गांव में घटी। पूरे निरंजन तिवारी से होकर हाई टेंशन लाइन गुजरती है। यहां तार काफी नीचे हो गया है। ताजिया दारों ने इस पर ध्यान नहीं दिया और तार के नीचे से पार करते समय अचानक लाइट आ गई।

cats

ताजियादार  हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गए जिससे मौके पर ही अशरफ अली(14) पुत्र झूरे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नूर आलम व सद्दाम बुरी तरह से झुलस गए। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। जहां दोनों का इलाज जारी है। ग्रामीणों ने बताया कि गत दो वर्ष पहले यहीं पर सद्दीक भी ताजिया ले जाते समय झुलस गए थे।
  
दूसरी घटना इटियाथोक थाना क्षेत्र की है। तेलियानी कानूनगो गांव में रोज अली के घर के सामने रखी ताजिया को अकरम (20), बाबू (35), गया प्रसाद (30), मुन्नी (60) व अंकुर (17) आदि लोग गांव से ताजिया लेकर इटियाथोक बाजार से निकलने वाले जुलूस में शामिल होने के लिए निकले थे। सभी लोग नौशहरा के कर्बला पर जा रहे थे। करीब एक किलोमीटर दूर चलने के बाद नसीमाबाद मोड़ के पास ताजिया लेकर पहुंचे तो 132 केवीए गोंडा से आने वाली हाई टेंशन लाइन के तार से ताजिया छू गया।

 बताया जाता है कि ताजिए की ऊंचाई काफी ज्यादा थी। इस वजह से ताजिए में करंट दौड़ गया और आग लग गई। ताजिया लेकर चल रहे लोग करंट की चपेट में आकर झुलस गये। गंभीर रूप से झुलसे अकरम, बाबू, गया प्रसाद को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से इलाज के लिए गोंडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। घटनास्थल पर प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार शुक्ला ने पहुंच कर घायलों को तुरंत एंबुलेंस से उपचार के लिए भेजा। 

इसके बाद पुलिस ने आग से झुलसी ताजिया को नौशहरा के कब्रिस्तान में दफन करवा दिया। राजस्व विभाग के हल्का लेखपाल अभय कुमार श्रीवास्तव ने हादसे की जानकारी ली है। अवर अभियंता अजय कुमार गुप्ता ने बताया कि एचटी लाइन में ताजिया छूने से हादसा हुआ है। इस घटना से क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल रहा। पुलिस की बड़ी मशक्कत के बाद खराब हो रहे माहौल पर काबू पाया गया।

ये भी पढ़ें -UP: शिक्षकों के आगे झुकी सरकार! डिजिटल अटेंडेंस को किया स्थगित, कमेटी का किया गया गठन

ताजा समाचार

क्षमा करना और मांगना दोनों ही सर्वश्रेष्ठ : दिगंबर जैन मंदिर में सम्पन्न हुआ पर्युषण पर्व
टनकपुर: स्वाला के पास भारी मलबा व पत्थर आने से टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
एशियाई खेलों की पदक विजेता Kiran Baliyan डोप जांच में विफल, बजरंग पूनिया निलंबित खिलाड़ियों की सूची से गायब 
जंगली जानवर ने दो लोगों व मवेशी पर बोला हमला : सीएचसी पर हुआ घायलों का इलाज, कांबिंग जारी
हल्द्वानी: DIBER का वेटर चरस तस्कर, सुपरवाइजर है हैंडलर
लखनऊ: ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, योगी सरकार के खिलाफ प्रदेश के 18 मंडलों में किया प्रदर्शन