बाराबंकी: निरीक्षण में दो स्कूल मिले बिना मान्यता, तहसीलदार ने कराया बंद

तहसीलदार के नेतृत्व में चला अभियान

बाराबंकी: निरीक्षण में दो स्कूल मिले बिना मान्यता, तहसीलदार ने कराया बंद

हैदरगढ़/बाराबंकी, अमृत विचार। अवैध व मानक विहीन ढंग से शिक्षा क्षेत्र हैदरगढ़ के विभिन्न स्थानों पर संचालित किये जा रहे निजी स्कूलों पर अंकुश लगाए जाने के लिए चलाए जा रहे निरीक्षण अभियान के दूसरे दिन भी विद्यालयों के विरुद्ध कार्यवाही जारी रही। 

तहसीलदार हैदरगढ़ सीमा भारती के नेतृत्व में मंगलवार को विकासखंड हैदरगढ़ के अलग-अलग स्थानों पर चल रहे आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। दो विद्यालयों को बिना मान्यता के संचालित पाए जाने पर कार्यवाही करते हुए प्रबंधक को नोटिस देकर छात्र एवं छात्राओं को परिषदीय या मान्यता प्राप्त विद्यालय में नामांकन कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया।  

दूसरे दिन के निरीक्षण में तहसीलदार के नेतृत्व में कस्बा हैदरगढ़ स्थित न्यू पब्लिक स्कूल बछरावां चौराहा, चंद्रा शिक्षा सदन दतौली चौराहा, ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल पेचरुआ, कल्पना पब्लिक स्कूल दादूपुर रूरल डेवलपमेंट मेमोरियल स्कूल  का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमोबेश मान्यता और भवन की स्थिति सही पाई गई। कल्पना पब्लिक स्कूल दादूपुर में हवादार कक्षों की कमी पाए जाने पर सुधार किए जाने के निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान सुबेहा से शुक्लपुर रोड पर कटरे में संचालित एक विद्यालय पहुंची तो यहां पर राइजिंग बड्स पब्लिक स्कूल के नाम से संचालित विद्यालय पूरी तरह से मान्यता विहीन पाया गया। चकोरा गांव में  भी खेत में टीन शेड के नीचे बिना नाम एवं मान्यता के एक विद्यालय संचालित होते हुए मिला। 

दोनों विद्यालयों को बंद करते हुए प्रबंधक को नोटिस निर्गत करते हुए छात्र एवं छात्राओं को दूसरे मान्यता प्राप्त विद्यालय  में नामांकित करने हेतु निर्देशित किया गया। तहसीलदार सीमा भारती ने बताया कि यदि मानक विहीन भवन में तथा बिना मान्यता के कक्षाएं संचालित होते हुए पाई गई तो संचालक के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज की करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- सफाईकर्मियों ने उठाई मांग : दीपावली पर बोनस और भर्तियों की हो बौछार

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे