Kanpur News: नारामऊ में बनेगा एंटी करप्शन ब्यूरो का थाना...अभी सिर्फ एक कमरे में चल रहा, स्टाफ भी बढ़ेगा

कछार में 3000 वर्ग मीटर जमीन चिह्नित कर प्रस्ताव शासन को भेजा गया

Kanpur News: नारामऊ में बनेगा एंटी करप्शन ब्यूरो का थाना...अभी सिर्फ एक कमरे में चल रहा, स्टाफ भी बढ़ेगा

कानपुर, अमृत विचार। एंटी करप्शन ब्यूरो का अब अलग थाना बनेगा। इसके लिए प्रशासन ने नारामऊ में जमीन चिह्नित की है। प्रस्ताव शासन को भेजा गया है, स्वीकृति मिलते ही भवन निर्माण का काम चालू होगा। 

एंटी करप्शन ब्यूरो का नया थाना बनने से रिश्वतखोर और भ्रष्टाचार में लिप्त अफसरों व कर्मियों पर अंकुश लगाना आसान होगा। घटनाओं के बाद मुकदमा दर्ज कर उनकी जांच व कार्रवाई में तेजी आएगी। एंटी करप्शन ब्यूरो का कार्यालय मौजूदा समय में सिविल लाइंस स्थित पुलिस आयुक्त दफ्तर में है। जहां प्रभारी निरीक्षकों के साथ अन्य 25 कर्मी हैं। 

अलग थाना बनाने की मांग एंटी करप्शन ब्यूरो कार्यालय की ओर से काफी समय से चल रही थी। जमीन के संबंद्ध में शासन से पत्र मिलने पर एसडीएम सदर प्रखर कुमार सिंह ने तहसीलदार रितेश कुमार सिंह को निर्देश देकर जमीन की तलाश कराई। 

शनिवार को ब्यूरो के लिए कार्यालय व थाना निर्माण के लिए नारामऊ कछार में तीन हजार वर्ग मीटर जमीन चिह्नित की गई है। जहां पर कार्यालय का निर्माण कराया जाएगा। कार्यालय बनने पर यहां कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जा सकेगी। अभी तक एक ही कक्ष में काम कर रहे ब्यूरो कर्मियों, अफसरों को अलग-अलग कक्ष मिल सकेंगे। 

एंटी करप्शन ब्यूरो के लिए नारामऊ में जमीन चिह्नित की गई है। जिसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद भवन निर्माण का काम शुरू होगा।- प्रखर कुमार सिंह, एसडीएम सदर।

ये भी पढ़ें- Cyber Fraud: साइबर ठग नए-नए पैंतरों से लूट रहे गाढ़ी कमाई, जागरूकता ही बचाव का एकमात्र साधन, खुद को बचाएं ऐसे...

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया