Kanpur: बेटे को लेकर 30 घंटे से ससुराल के गेट पर बैठी महिला; ससुरालियों की बेरूखी कायम, नहीं खोला गेट

Kanpur: बेटे को लेकर 30 घंटे से ससुराल के गेट पर बैठी महिला; ससुरालियों की बेरूखी कायम, नहीं खोला गेट

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर के मिर्जापुर में एक महिला अपने 7 वर्षीय बेटे के साथ पिछले 30 घंटे से ससुराल के गेट पर बैठी है। उसका आरोप है कि उसका पति और ससुरालीजन उसको अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। वहीं पति का कहना है कि वह घर पर नहीं हैं। उन्होंने पत्नी के स्वजन पर घर पर आकर मारपीट करने का आरोप लगाया।
   
जानकारी के अनुसार दोनों की सन 2017 में शादी हुई है। शादी के बाद कई बार विवाद के बाद महिला ने 2021 में डाई पीकर आत्महत्या का प्रयास किया था। इसके बाद पति के विरुद्ध दर्ज कराए दहेज उत्पीडऩ के मुकदमे में मीडिएशन के तहत समझौता हुआ था। महिला का आरोप है कि पति बात-बात पर मारता पीटता है। 

सोमवार को भी विवाद के बाद स्थानीय पुलिस ने समझौता करा कर घर भेजा, लेकिन ससुरालीजन घर में नहीं घुसने दे रहे हैं। वहीं पति ने भी रविवार को पत्नी के भाई द्वारा आकर मारपीट का आरोप लगाया। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी आकाश तिवारी ट्रांसपोर्ट नगर के एक निजी ट्रांसपोर्ट में कर्मी हैं। 

उनकी शादी सन 2017 में शिवराजपुर के पाठकपुर निवासी राकेश शुक्ला की बेटी सपना से हुई थी। सपना का आरोप है कि शादी के बाद से ही पति आकाश और उसके स्वजन उसके साथ मारपीट करते थे। मारपीट से तंग आकर सन 2021 में उसने डाई पीकर जान देने का प्रयास किया था।

इसके बाद पति के विरुद्ध दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया। बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। सपना का आरोप है कि उसके बाद भी पति आकाश अक्सर मारपीट करते हैं। रविवार शाम को किसी बात को लेकर विवाद होने पर सोमवार को स्वजन ने आकर पुलिस को सूचना दी। सपना के भाई संदीप ने कल्याणपुर थाना में तहरीर दी, जहां दोनों पक्षों को बुलाकर समझा कर घर भेजा गया। 

लेकिन ससुरालीजन उसको घर के अंदर नहीं घुसने दे रहे हैं। वहीं पति आकाश ने बताया कि वह उन्नाव में है। उन्होंने पत्नी के स्वजन पर बात-बात पर घर आकर धमकी देने और मारपीट का आरोप लगाया है। सोमवार को भी पत्नी के भाई संदीप पर मारपीट का आरोप है। 

कल्याणपुर थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि पति-पत्नी का पारिवारिक विवाद है। पहले भी दहेज के मुकदमे में दोनों ने समझौता कर लिया था। महिला से मुकदमा लिखवाने को कहा तो उसने इन्कार कर दिया। पुलिस से दूर रहकर महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, अन्यथा मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Banda: बेटे व बहू की कुल्हाड़ी मारकर की थी हत्या; दोषी पिता को मिला आजीवन कारावास, पढ़ें पूरी खबर...