कानपुर के बिधनू में ज्वैलर्स शॉप में 25 लाख की चोरी, बैंक के बगल में हुई घटना...जांच में जुटी पुलिस

कानपुर के बिधनू में ज्वैलर्स शॉप में 25 लाख की चोरी, बैंक के बगल में हुई घटना...जांच में जुटी पुलिस

कानपुर, अमृत विचार। बिधनू थानाक्षेत्र अंतर्गत चोरों द्वारा ज्वैलर्स शॉप में धावा बोलते हुए सोने, चांदी के आभूषण समेत तकरीबन 70 हजार रुपये कैश में हाथ साफ करते हुए फरार हो गए। सुबह दुकान खोलने पहुंचे सर्राफ द्वारा जानकारी डायल 112 पर पुलिस को दी गयी। स्टेट बैंक के बगल में हुई चोरी की सूचना पर मौके पर डीसीपी साऊथ, एसीपी घाटमपुर, सर्विलांस सेल, फारेंसिक व डॉग स्कवायड टीम द्वारा जांच पड़ताल करते हुए मौके से साक्ष्य जुटाकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। 

गल्लामंडी निवासी प्रभुदयाल की रमईपुर में मार्केट बनी हुई है। जिसके आधे हिस्से में बैंक व आधे हिस्से की दो दुकाने किराये पर उठी हुई है, वहीं खुद भी दो दुकानों पर बेटे शैलेन्द्र को आर के ज्वैलर्स के नाम से दुकान खुलवा रखी है। 

जिसमें  बेटा शैलेन्द्र व जाजमऊ निवासी कारीगर उमेश कुमार चौरसिया के साथ वो स्वयं बैठते है। रोजाना की तरह शाम 6.30 पर दुकान बंद करने के साथ ही मार्केट की गैलरी में भी ताला डालकर घर निकल गए थे वहीं शैलेन्द्र घर पहुंचने के बाद किसी काम से रात को ही नागपुर निकल गया था।

 ज़ब सुबह प्रभुदयाल व दुकान पहुंचे और गैलरी व दुकान का शटर खोला तो देखा की दुकान का समान बिखरा पड़ा है वहीं शोकेस में लगे चांदी के आभूषण समेत रैंक में रखे सोने के आभूषण व तकरीबन 60-70 हजार रुपये कैश गायब है ये देख उन्होंने दुकान में हुई चोरी की जानकारी फोन करते हुए बहु सुमन को दी सुमन द्वारा मौके पर पहुंचकर डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी गयी।

मार्केट के पीछले हिस्से में तकरीबन 1/5 महीने से निर्माणकार्य चल रहा जिसके चलते पीछे के निर्माणाधीन कमरें में खिड़की कटी हुई है। मार्केट के पीछे नाला होने के चलते तकरीबन 12 फिट की ऊंचाई है जिस पर साधारण तौर पर चढ़ना मुश्किल है जिसके चलते चोरों द्वारा बांस के सहारे मार्केट के दाखिल हुए और गैलरी के अंदर लगे दुकान के दूसरे शटर को साइड से खोलते हुए दुकान के अंदर जाकर तकरीबन 10-12 किलो चांदी, 300 ग्राम सोना व 60-70 हजार रूपये कैश में हाथ साफ करते हुए नौ दो ग्यारह हो गए।

ताजा समाचार

Kanpur: केडीए की आधा दर्जन आवासीय योजनाओं में 1.20 अरब के प्लाट खाली; ई-ऑक्शन से भूखंडों को बेचने की तैयारी
आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए दुनिथ वेलालागे और हर्षिता समरविक्रमा
शाहजहांपुर : कटरा के खिरिया सकटू में एक ही रात में तीन घरों से लाखों की चोरी
Kanpur: महिला ने पति पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, बोली- एटीएम चुराकर खाते से निकाले दो लाख, रिपोर्ट दर्ज
IND vs BAN : भारतीय टीम ने अभ्यास सत्र में जमकर बहाया पसीना, 19 सितंबर से खेली जाएगी टेस्ट सीरीज
रायबरेली: बच्चे को ऑपरेशन से जन्म देने के बाद मां की मौत, हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप