Video: बहराइच में बैंकों के खिलाफ मिल कर्मचारियों ने पूरे दिन दिया धरना, अधिग्रहण का किया विरोध  

करोड़ों की बकायेदारी को लेकर सिंभावली शुगर मिल का अधिग्रहण कर रहा एसबीआई

Video: बहराइच में बैंकों के खिलाफ मिल कर्मचारियों ने पूरे दिन दिया धरना, अधिग्रहण का किया विरोध  

बहराइच, अमृत विचार। चिलवरिया में स्थित सिंभावली शुगर मिल पर बैंकों का करोड़ों रुपए बकाया है। इसको लेकर बैंक मिल के अधिग्रहण की तैयारी कर रहा है। अधिग्रहण की सूचना पर चीनी मिल में तैनात कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। शुक्रवार को सभी ने प्रदर्शन करते हुए मिल के अधिग्रहण का विरोध किया। अधिग्रहण की कार्रवाई न रुकने तक सभी ने अनवरत आंदोलन की चेतावनी दी है।

जिले के गोंडा रोड पर चिलवरिया में सिंभावली शुगर मिल स्थित है। इस चीनी मिल पर स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक का करोड़ों रुपये बकाया है। काफी प्रयास के बाद भी बैंकों को सिंभावली शुगर मिल के मालिक द्वारा बकाया भुगतान नहीं किया गया है। जिसको लेकर भारतीय स्टेट बैंक ने अधिग्रहण की कार्रवाई शुरू की है। इसकी जानकारी होने पर शुक्रवार को चीनी मिल में तैनात सभी कर्मचारी धरने पर बैठ गए। 

चीनी मिल कर्मचारियों का कहना है कि बैंक द्वारा अधिग्रहण करने के बाद वह अपनी मनमानी से मिल का संचालन करेगी, इससे कर्मचारियों के साथ किसानों को भी नुकसान होगा। मिल कर्मचारी और किसान इस अधिग्रहण को नहीं होने देंगे, इसके लिए अनवरत आंदोलन किया जाएगा। शुक्रवार को सुबह से लेकर शाम तक पूरे दिन मिल कर्मचारी धरने पर बैठे रहे और बैंक प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस मामले में लीड बैंक प्रबंधक जितेंद्र नाथ श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी हमारे सामने कोई मामला नहीं आया है, आने पर जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिस बैंक का बकाया है, उसे भुगतान तो देना ही पड़ेगा।

किसानों के हित में है बेहतर 
चिलवरिया चीनी मिल का अधिग्रहण किसानों के हित में बेहतर है, मिल पर काफी बकाया हो गया है। स्टेट बैंक समिति का अध्यक्ष भी है। एसबीआई ही अधिग्रहण कर सकता है। बैंक इसे अपनी तरह से चलाएगा तो किसान और कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। -पीएन सिंह मिल महाप्रबंधक

अभी नहीं हुई जानकारी 
चिलवरिया में स्थित सिंभावली शुगर मिल के कर्मचारियों का प्रदर्शन और बैंक द्वारा अधिग्रहण करने की जानकारी अभी नहीं हुई है, इसकी जानकारी ले रहे हैं। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-आनंद शुक्ला जिला गन्ना अधिकारी

ये भी पढ़ें -बाराबंकी: सीख रहा था कार चलाना, तीन को मारी टक्कर-पकड़ ले गई पुलिस

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें