लखनऊ : तालाब में डूबी छात्रा का परिजन ने चुपके से किया अंतिम संस्कार

लखनऊ : तालाब में डूबी छात्रा का परिजन ने चुपके से किया अंतिम संस्कार

अमृत विचार, लखनऊ । मोहनलालगंज कोतवाली अंतर्गत सिसेंडी गांव में गुरूवार देर शाम चाहत (07) की तालाब में डूब गई। जब तक परिजनों ने बच्ची को बाहर निकाला उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को बगैर सूचना दिए चुपके से उसका अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि, भेद खुलने पर पुलिस कई पहलुओं में जांच कर रही है।

प्रभारी निरीक्षक आलोक राव के मुताबिक, सिसेंडी गांव निवासी सर्वेश राजपूत उर्फ बाबूलाल सपरिवार रहते हैं। वह खेतीबाड़ी कर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। बयान में सर्वेश ने बताया कि बेटी चाहत आंगनबाड़ी के स्कूल में सातवीं कक्षा की छात्रा था। गुरुवार शाम बेटी चाहत बड़ी बहन अंजली के साथ मवेशियों को लेकर खेतों की तरफ गई थी, लेकिन शाम तक वह नहीं लौटी। इसके बाद वह बेटी की तलाश में इधर-उधर भटकने लगे। बावजूद इसके बेटी का कहीं भी पता नहीं लगा। शक के आधार पर तलाब की तरफ बेटी की खोजबीन करने पहुंचे, तो पानी में बेटी का शव उतराता मिला।

तलाश में बच्ची का शव मिलने की सूचना पूरे गांव में आग की तरफ फैल गई। वहीं, सर्वेश के घर पर भी कोहराम मच गया। बावजूद इसके सर्वेश ने पुलिस को सूचना दिए बिना बेटी का अंतिम सस्कार करा दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि ग्रामीणों के माध्यम से उन्हें जानकारी मिली है। पिता के अलावा ग्रामीणों के भी बयान लिए गए है। फिलहाल, कई पहलुओं पर जांच की जा रही है।

वहीं, ग्रामीणों कहना है कि तालाब के पास कुछ समय मिट्टी कारोबारियों ने खनन कर मिट्टी निकाली थी।  जिससे बने गड्ढे में बरसात का पानी भरा हुआ है। चाहत उसी गड्ढे के पास पहुंच गई और सम्भवता फिसल गई। जिससे उसी गड्ढे में डूब गई। शाम को चाहत जब घर नहीं आई तो परिजनों ने खोज की। कुछ लोगों ने बेटी को उसी गड्ढे के आस-पास देखे जाने की बात कही जिसके बात परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से गड्ढे में तलाश शुरू की जहां मासूम का शव मिल गया। 

 

यह भी पढ़ें:- लखनऊ : प्रेमिका से छुटकारा पाने के लिए नाराज प्रेमी ने बरसाए थे थप्पड़