Gonda में रफ्तार का कहर: रोडवेज बस ने पीएसी के हेड कांस्टेबल को रौंदा, PAC कर्मियों में आक्रोश

Gonda में रफ्तार का कहर: रोडवेज बस ने पीएसी के हेड कांस्टेबल को रौंदा, PAC कर्मियों में आक्रोश

गोंडा, अमृत विचार। गोंडा-लखनऊ हाइवे पर नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित पीएसी गेट के सामने एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बृहस्पतिवार की सुबह पीएसी के हेड कांस्टेबल को रौंद डाला। इस दर्दनाक हादसे में हेड कांस्टेबल की मौके पर ही मौत हो गयी। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना से पीएसी कर्मियों में जबरदस्त आक्रोश है। 

गोरखपुर जिले के रहने वाले गोरखप्रसाद (50) पीएसी की 30 वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। कई वर्षों से उनकी तैनाती गोंडा में थी। बृहस्पतिवार की सुबह वह नवरात्रि व्रत की सामग्री खरीदने अपने बाइक से बाजार जा रहे थे। वह पीएसी के गेट नंबर एक से बाहर निकले ही थे कि लखनऊ की तरफ से आ रही रोडवेज बस ने उन्हे ठोकर मार दी। बस की रफ्तार तेज होने के कारण वह हेड कांस्टेबल को बाइक समेत रौंदते हुए निकल गयी।

घटना के बाद पीएसी कर्मियों में अफरा तफरी मच गयी। साथी हेड कांस्टेबल की मौक की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या  पीएसी के सिपाही मौके पर पहुंच गए। कुछ ही देर में नगर कोतवाली पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गयी। इस बीच मौका पाकर बस का चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने हेड कांस्टेबल के शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

प्रभारी निरीक्षक मनोज पाठक ने बताया कि मृतक गोरख प्रसाद गोंडा पीएससी की 30वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे। घटना की सूचना परिजनों को दे दी गयी है। बस को कब्जे में लिया गया है‌‌। चालक की तलाश की जा रही है‌।  वहीं इस घटना को लेकर पीएसी कर्मियों में आक्रोश है‌। उनका कहना है कि भीडभाड़ वाला इलाका होने के बावजूद रोडवेज बस चालक बेहद ही तेज गति से बस चलाते हैं। जिससे आए दिन हादसे की आशंका बनी रहती है। यह हादसा भी बस की रफ्तार अधिक होने के कारण ही हुआ है‌। हेड कांस्टेबल जैसे ही गेट से बाहर निकले बस ने उन्हे रौंद डाला।

ये भी पढ़ें : इंटर मिलान ने MLS सपोर्टर्स शील्ड जीती, लियोनेल मेस्सी की 46वीं ट्रॉफी