लखनऊ: पुलिस कमिश्नर का एक्शन, लापरवाही पर इंस्पेक्टर को हटाया...दो दरोगा निलंबित

पुलिस कमिश्नर के पीआरओ को बनाया गया आलमबाग कोतवाली प्रभारी

लखनऊ:  पुलिस कमिश्नर का एक्शन, लापरवाही पर इंस्पेक्टर को हटाया...दो दरोगा निलंबित

लखनऊ, अमृत विचार: टेंट कारोबारी के मामले में लापरवाही बरतने पर पुलिस कमिश्नर ने आलमबाग कोतवाली प्रभारी शिवशंकर महादेवन को हटा दिया है। इसी तरह सामाजिक सौहार्द बिगड़ने के मामले में लापरवाही मिलने पर निलमथा चौकी प्रभारी और एक बीट प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

कैंट निलमथा में नवरात्र पर 10 अक्टूबर को मंदिर में दुर्गा की मूर्ति खंडित कर दी गई थी। इस मामले में हिंदू वादी संगठनों और लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। माहौल बिगड़ने की स्थिति बन गई थी। इस मामले में इब्राहिमपुर वार्ड प्रथम के पार्षद बृजमोहन ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस-प्रशासन ने मिलकर नई मूर्ति स्थापित कराकर मामला शांत कराया था। एडीसीप पूर्वी पंकज कुमार सिंह के मुताबिक मामले में चौकी प्रभारी निलमथा अजय कुमार की लापरवाही सामने आई है। इस पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

उधर, आठ अक्टूबर की शाम बाजारखाला के खटरा खुदा यार खां मोहल्ला स्थित लंबदेश्वर शिव मंदिर के बाहर मांस फेंकने के मामले में दरोगा लखन लाल को निलंबित किया गया है। एडीसीपी पश्चिम विश्वजीत श्रीवास्तव के मुताबिक अलीजा ने लम्बदेश्वर शिव मंदिर के बाहर बैठे स्ट्रीट डॉग को मांस के टुकड़े फेंके थे। इस मामले में बीट प्रभारी लखन लाल की लापरवाही सामने आई। इसके कारण क्षेत्र का साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ सकता था।

विधान भवन के सामने 7 अक्टूबर को बिजली ठेकेदार मुन्ना ने पेट्रोल डालकर आग लगा ली। उनकी दो दिन पहले इलाज के दौरान मौत हो गई। मुन्ना ने टेंट कारोबारी रंजीत चक्रवर्ती पर 8 लाख रुपये न देने और आलमबाग पुलिस पर कारोबारी की मदद करने का आरोप लगाया था। इसके चलते पुलिस कमिश्नर ने इंस्पेक्टर शिवशंकर महादेवन को आलमबाग कोतवाली से हटाकर कैसरबाग कोतवाली में अतिरिक्त निरीक्षक बना दिया गया है। कमिश्नर के पीआरओ कपिल गौतम को आलमबाग का नया प्रभारी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट का परिणाम घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक