डेढ़ साल बाद खुला राज: 50 लाख का इंश्योरेंस, 4 कारें और 2 बाइक का कराया फाइनेंस..., साजिश में महिला की हत्या

मास्टरमाइंड, अधिवक्ता समेत तीन गिरफ्तार, पति-ससुर समेत तीन फरार

डेढ़ साल बाद खुला राज: 50 लाख का इंश्योरेंस, 4 कारें और 2 बाइक का कराया फाइनेंस..., साजिश में महिला की हत्या

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी की चिनहट पुलिस ने विवाहिता की हत्या की साजिश का खुलासा किया। साजिश की तहत पूजा की शादी कराई गई। फिर चार कार समेत छह वाहन उसके नाम पर फाइनेंस करवाए। 10 लाख का मुद्रा लोन लिया और 50 लाख का इंश्योरेंस कराया।

इंश्योरेंस की रकम हड़पने के लिए पिता-पुत्र और साथियों के साथ मिलकर पूजा की मटियारी में कार से कुचलवा कर हत्या करवा दी। इसको हादसा बताते हुए पुलिस को सूचना दी। मंगलवार को पुलिस ने खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी पति, ससुर और चार हत्यारों की तलाश कर रही है।

डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि अयोध्या निवासी राज मिस्त्री राम मिलन काम के लिए लखनऊ आकर कंचनपुर मटियारी में रहने लगा था। उसकी मुलाकात रियल एस्टेट का काम करने वाले चिनहट निवासी कुलदीप सिंह से हुई। उसने राम मिलन को पूरी योजना बताई। राम मिलन ने अयोध्या में अपनी ससुराल में बेटे अभिषेक की शादी पूजा (28) से वर्ष 2021 में करा दी।

साजिश में अधिवक्ता आलोक निगम, अभिषेक शुक्ला और दीपक वर्मा को शामिल किया। वाहन से कुचलकर पूजा की हत्या की योजना बनाई। दीपक वर्मा को सड़क हादसे की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार किया गया। हामी पर पूजा का 50 लाख रुपए का लाइफ इंश्योरेंस कराया गया। इंश्योरेंस के नामिनी में ससुराल पक्ष के लोगों को ही रखा गया। मुद्रा बैंक से 10 लाख का लोन भी लिया गया। इसके अलावा 4 कार और 2 बाइक भी पूजा के नाम पर फाइनेंस कराई गई। लोन का भी इंश्योरेंस कराया गया था।

आरोपियों ने एक मित्र से कार गोंडा जाने के लिए ली। जिसे अभिषेक शुक्ला चला रहा था। योजना के तहत पूजा को 19 मई को मटियारी इलाके में ले जाया गया। वहां सुनसान इलाके में पूजा को कुचल कर मार डाला गया। राम मिलन ने सड़क हादसे में बहू पूजा की मौत की सूचना चिनहट पुलिस को दी। पुलिस ने चालक दीपक वर्मा को पकड़ा गया। 20 मई को आरोपी पंचायतनामा में गवाह बन गए। पुलिस ने सड़क हादसे में रिपोर्ट दर्ज कर चार्जशीट दाखिल कर दिया।
बीमा कंपनी को ऑडिट पर हुआ शक

आरोपियों ने 50 लाख के क्लेम के लिए बीमा कंपनी से बात की तो ऑडिट हुआ। बीमा कंपनी की जांच में सामने आया कि पूजा का बीमा आरोपियों ने ही कराया था। जांच में बीमा कंपनी को शक हुआ। पुलिस से दोबारा जांच का अनुरोध किया।

लोकेशन से खुला भेद, बयान में टूटे

डीसीपी ने बताया कि दोबारा जांच शुरू करते हुए आरोपियों की सीडीआर निकाली। घटना के दिन भी 6 आरोपी एक दूसरे से लगातार बात कर रहे थे। लोकेशन घटनास्थल के पास मिली। पकड़े गए आरोपियों में कुलदीप सिंह निवासी राधापुरम कालोनी चिनहट ,दीपक वर्मा निवासी इंदिरानगर और आलोक निगम निवासी डालीगंज हैं। पुलिस ससुर राम मिलन, पति अभिषेक और कार से कुचल कर हत्या करने का आरोपी अभिषेक शुक्ला फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। आरोपियों के पास से दो कार और एक बुलेट बरामद कर लिया है।

ये भी पढ़ें : इंटर मिलान ने MLS सपोर्टर्स शील्ड जीती, लियोनेल मेस्सी की 46वीं ट्रॉफी

 

ताजा समाचार