Unnao: जिला प्रशासन ने पोस्टमार्टम के बाद घर तक पहुंचाए शव; एक घायल केजीएमयू रेफर, बाकी हुए डिस्चार्ज

Unnao: जिला प्रशासन ने पोस्टमार्टम के बाद घर तक पहुंचाए शव; एक घायल केजीएमयू रेफर, बाकी हुए डिस्चार्ज

उन्नाव, अमृत विचार। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दूध के टैंकर में पीछे से घुसी डबल डेकर बस में 18 लोग की हुयी मौत के बाद चार डाक्टरों की टीम ने रात 2:30 बजे तक 15 शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द किया। जिन्हे उनके घर तक भेजने की व्यवस्था की जिलाप्रशासन ने की। गुरुवार को सुबह परिजनों के पहुंचने पर तीन शवों का पोस्टमार्टम हुआ उनके भी शव घर तक भेजे गये।

बता दें, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार को हुये भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत के बाद कोहराम मच गया था। दिवंगतो में सभी बिहार प्रांत के लोग थे। इनमें अधिकांश रोजी रोटी के सिलसिले दिल्ली और इसके आसपास के शहरों में जाने के लिये निकले थे। 

उन्नाव में हादसा 2

शासन के निर्देश पर पोस्टमार्टम के लिये डा.आशुतोष वार्ष्णेय ,डा.विकास सचान, डा.रवि सचान व डा.ब्रज कुमार की ड्यूटी लगायी गयी थी। रात 2:30 बजे तक 15 शवों के पोस्टमार्टम हुये। जिन्हे प्रशासन ने एंबुलेंस से उनके घरों को भिजवाया। परिजनों की आने पर गुरुवार को तीन शवों का पोस्टमार्टम कर उन्हे एंबुलेंस से उनके घर भेजा गया। वहीं घायल हुये 19 यात्रियों में 14 को जिला अस्पताल रेफर किया गया था। 

सात घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर और एक को कानपुर हैलट रेफर किया गया था। जिला अस्पताल में एक ही परिवार के चार सदस्यों सहित छह का इलाज चल रहा था।  गुरुवार को घायलों में बिहार के शिवहर शहर के थाना तरियानी के मौलागंज निवासी सद्दाम (35), थाना आमिरखान के गांव सिगौरी निवासी शबाना (40), उनकी बेटी नगमा (20), बहू चांदनी (22) और नौ माह की पौत्री सनाया की हालत में सुधार होने पर छुट्टी देकर घर भेजा गया। 

एक घायल बिट्टू के दाएं पैर में फ्रेक्चर और बाएं में चोट होने पर केजीएमयू भेजा गया है। प्रशासन ने घायलों को उनके घर पहुंचाने के लिये एसी बस की व्यवस्था करायी। इस दौरान डीएम गौरांग राठी, एडीएम न्यायिक विकास कुमार, तहसीलदार अविनाश चौधरी, एआरटीओ मौजूद रहे। 

नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक विमल द्विवेदी ने रास्ते के लिये जूस और पानी की व्यवस्था करायी। कांग्रेस महिला विंग की मध्य जोन की अध्यक्ष और लखनऊ नगर निगम में कांग्रेस पार्षद दल की नेता ममता चौधरी ने भी घायलों का हालचाल लेकर उन्हे फल वितरित किये। अपराध निरीक्षक राजेश यादव ने बताया  कि बिहार भेजे गये लोगों के साथ बस में सुरक्षा की दृष्टि से एक सिपाही को भी भेजा गया है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur News: दबंगों ने कालिंदी एक्सप्रेस से युवक को खींचकर किया अगवा; जमकर पीटा, आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज