बिहार के नवादा में दबंगों ने दलितों के 21 घर फूंके, गांव में पुलिस फोर्स तैनात, जानें मामला

बिहार के नवादा में दबंगों ने दलितों के 21 घर फूंके, गांव में पुलिस फोर्स तैनात, जानें मामला

नवादा। बिहार के नवादा जिले में बुधवार शाम जमीन विवाद को लेकर लोगों के एक समूह ने करीब 21 घरों में आग लगा दी। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना मुफस्सिल थाना अंतर्गत मांझी टोला इलाके में हुई। नवादा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनव धीमान ने संवाददाताओं को बताया, “शाम करीब साढ़े सात बजे सूचना मिली कि नवादा के मांझी टोला इलाके में कुछ घरों में आग लगा दी गई है।

पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को भी लगाया गया। आग बुझाने में कुछ समय लगा।” वहीं ग्रामीणों ने बताया कि शाम करीब सात बजे पुलिस का एक दल आया और घरों में आग लगाना शुरू कर दिया। घटनास्थल पहुंचे अधिकारी ने बताया, “प्रारंभिक जांच से पता चला कि घटना के पीछे जमीन विवाद है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। इस सिलसिले में दस लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया गया है।” पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आगजनी में शामिल लोगों द्वारा हवा में गोलियां भी चलाईं। अधिकारी ने बताया कि इलाके में प्रयाप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है और अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें:-Gonda Crime News: प्रेम प्रसंग में छात्र की हत्या, गन्ने के खेत में मिला शव