वारदात : छोटे भाई के पेट में चाकू घोंप की हत्या, हत्यारोपी को पड़ोसियों ने दौड़ाकर पकड़ा

केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ा

वारदात : छोटे भाई के पेट में चाकू घोंप की हत्या, हत्यारोपी को पड़ोसियों ने दौड़ाकर पकड़ा

लखनऊ/ठाकुरगंज, अमृत विचार : सआदतगंज कोतवाली अंतर्गत हसनगंज बावली चौकी के पास बुधवार देर रात दो भाईयों के बीच विवाद हो गया। जिसमें आवेश में आकर बड़े भाई ने छोटे भाई फैसल (19) के पेट में चाकू घोंप दिया। वारदात को अंजाम देकर बड़ा भाई घटनास्थल से भाग निकला, लेकिन परिजनों के शोर मचाने पर पड़ोसियों ने उसे दौड़ाकर धर दबोचा। इसके बाद छोटे बेटे को लेकर केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में पहुंचे, जहां इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। वारदात की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक

प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह के मुताबिक, हसनगंज बावली चौकी निवासी बबलू सपरिवार रहते हैं। बुधवार रात देर रात छोटे बेटे फैसल का बड़े भाई इकलाख उर्फ इकराम से झगड़ा हो गया था। चंद मिनट में दोनों के बीच मारपीट होने लगी। इन्होंने बताया कि जब तक परिजन दोनों में बीच-बचाव कराते, तब आवेश में आकर इकलाख ने फैसल के पेट में चाकू घोंप दिया। 

मां परवीन का कहना है कि बुधवार रात इकलाख और फैसल दोनों नशे में धुत होकर घर पहुंचे थे। किसी बात लेकर दोनों बेटे आपस में झगड़ा करने लगे। बताया कि बेटी आतिशा ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन इकलाख ने बेटी को पीटना शुरू कर दिया। बताया कि बहन को बचाने के लिए फैसल ने बड़े भाई पर पथराव कर दिया। जिसके बाद इकलाख ने किचन से चाकू लेकर आ गया। फिर फैसल के पेट पर उसने ताबड़तोड़ चाकू से वार कर दिया। चाकू के वार से बेटा फैसल जमीन पर गिर गया और वह दर्द से छटपटाने लगा।

हत्यारोपी

पड़ोसियों ने दौड़ा का पकड़ा

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि फैसल की आवाज सुनकर परिजन इकलाक की तरफ बढ़े, लेकिन वह मौके से भाग निकला। तभी शोरगुल सुनकर घर से बाहर निकले जावेद व उसने परिवारिक सदस्यों ने इकलाख को दौड़ाकर धर दबोचा। वहीं, परिजन फैसल को लेकर नजदीकी अस्पताल पहुंचे, मगर हालत नाजुक होता देख डॉक्टरों ने उसे केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया।  इसके बाद परिजनों ने फैसल को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां,कुछ घंटे बाद फैसल में अस्पताल में दम तोड़ दिया।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि प्रथम दृष्टया में नशेबाजी के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या की है। फिलहाल, हत्यारोपी को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस अग्रिम कार्रवाई करेगी। घटनास्थल से पुलिस ने चाकू बरामद किया है।

यह भी पढ़ें:- बर्बरता की हद : छात्रा को कमरे में बनाया बंधक, पिटाई कर उतरवाए कपड़े

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें