खूनी संघर्ष : जमीन के विवाद में दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, दर्जन भर जख्मी

मारपीट में गंभीर रुप से घायल छह लोगों को बलरामपुर अस्पताल में कराया गया भर्ती

खूनी संघर्ष : जमीन के विवाद में दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, दर्जन भर जख्मी

लखनऊ/ काकोरी, अमृत विचार। काकोरी थाना अंतर्गत डिगिहा गांव में जमीन के विवाद में सोमवार को दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। मारपीट में एक पक्ष से करीब दर्जन भर से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। इनमें से छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। जिन्हें सीएचसी से बलरामपुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। देर शाम को पीड़ित पक्ष ने  सम्बन्धित थाने में तीन नामजद समेत 12 अज्ञात के खिलाफ बीएनएस की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है। फिलहाल, पुलिस हमलावरों की तलाश में दबिश दे रही है।

प्रभारी निरीक्षक नबाव अहमद ने बताया कि डिगिहा गांव निवासी प्रॉपर्टी डीलर संतोष रावत उर्फ बाबा ने गैर समुदाय के मोहम्मद अनीस, शाहरुख, रेहान समेत उनके 12 अज्ञात साथियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि सोमवार सुबह करीब नौ बजे वह अपने कार्यालय में बैठे थे। आरोप है कि जमीन पर कब्जा कराने की नियत से पहुंचे विपक्षियों ने उन्हें देख अभद्रता करने लगे। विरोध किए जाने पर आरोपी जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर अपशब्द कहने लगे। रोकने जाने पर आरोपियों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया।  पीड़ित ने बताया कि उसका शोर सुनकर परिवारिक सदस्य उसे बचाने पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट की गई।

विपक्षियों के हमले से पीड़ित की पत्नी  कल्लो, बेटे रोहित, मोहित, सुमित, प्रांशु, मां मयकी देवी, भाई सुरेश और उनके दोनों बेटे राज और अंशु भी लहूलुहान हो गए। पीड़ित ने बताया कि उनकी तरफ से कुल 12 लोग जख्मी हो गए। वहीं, हंगामा बढ़ने पर आरोपी पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले। ग्रामीणों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तत्काल नजदीकी सीएचसी में भर्ती कराया। जहां गंभीर रुप से छह घायलों को बलरामपुर अस्पताल में रेफर कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ : क्राइम कंट्रोल करने वाली UP पुलिस में नौकरी करते पकड़े गए 34 जालसाज, फिर जो हुआ-जानकर रह जाएंगे हैरान