लखीमपुर खीरी: खतरे के निशान को पार कर गई शारदा...पलिया मार्ग बंद, रेलवे लाइन भी कटी

लखीमपुर खीरी: खतरे के निशान को पार कर गई शारदा...पलिया मार्ग बंद, रेलवे लाइन भी कटी

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। पहाड़ों और मैदान में लगातार बारिश के बाद बनबसा बैराज से चार लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़े जाने से भीरा-पलिया मार्ग पर रपटा पुल पर दो फीट तक पानी चल रहा है। इससे दोपहर बाद भीरा से आगे पलिया मार्ग पर बंद कर दिया गया। पुलिस प्रशासन ने बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन को रोक दिया है, जिससे पलिया इलाके का सीधा संपर्क लखीमपुर मुख्यालय और भीरा से कट गया है।

IMG-20240708-WA0148

हालांकि निघासन होकर करीब 25 किलोमीटर का अतिरिक्त फेरा लगाकर जिला मुख्यालय पहुंच सकेंगे। उधर, मैलानी-पलिया रेल लाइन बाढ़ के पानी के कारण पलिया के पास पांच मीटर कट गई, जिससे रेल संचालन बंद कर दिया गया है।

शारदा नदी खतरे के निशान से 21 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गई। बैराज पर शारदा नदी का जलस्तर 154.80 मीटर पर पहुंच गया है। खतरे का निशान 154.59 मीटर पर था। ऐसे में पलिया शहर में पानी दाखिल हो गया। उधर, मोहाना और घाघरा नदी भी उफना गई हैं। श्रीनगर के पास भी रपटा पुल के ऊपर पानी चल रहा है। फूलबेहड़ क्षेत्र में तेजी से शारदा का पानी भर रहा है। इससे धौरहरा, फूलबेहड़, भीरा, पलिया और तिकुनियां के इलाकों में हाहाकार मच गया है। वहीं शारदा और मोहाना के कटान से कृषि भूमि नदी में समाने लगी है। उधर, रेल लाइन कटने के कारण ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। 

IMG-20240708-WA0147

एहतिहातन रेल संचालन बंद 
पलिया रेलवे स्टेशन अधीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि मैलानी से नानपारा की ओर सोमवार सुबह दो ट्रेन गई थीं, तब से कोई भी ट्रेन नहीं आ जा पा रही है। पलिया-भीरा के मध्य बाढ़ का पानी रेल लाइन के दोनों ओर अधिक भर जाने और करीब पांच मीटर रेल लाइन कटने से उत्पन्न खतरे को भांपकर एहतिहातन दोपहर में बिछिया से आई ट्रेन पलिया रेलवे स्टेशन पर खड़ी कर दी गई है।

ताजा समाचार

Kannauj: देवी पंडाल में चोरी से जलती मिली बिजली...गुस्साए भाजपा नगर अध्यक्ष, एक्सईएन से कही यह बात...
उत्साहपूर्वक 255 महादानियों ने किया रक्तदान : प्रदेश की चार ब्लड बैंक की टीमों ने किया प्रतिभाग
हल्द्वानी: दुग्ध संघ में काम करने वाला मुकेश बोरा का एक और मददगार फंसा
बहराइच के 315 बच्चों ने रचा इतिहास, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बनें गोल्ड मेडिलिस्ट, गौरव को मिला 10000 का नगद पुरस्कार
हल्द्वानी: लगता है पुलिस ही मामला... जब चरस थी तब तस्कर नहीं, तस्कर मिली तो चरस गायब
Kannauj: खेत में मिला लापता युवक का शव; पिता ने दो लोगों पर जताया हत्या करने का शक, शव उठाने से रोका