लखीमपुर खीरी: नोएडा की ब्रॉडकास्टिंग कंपनी ने फ्रेंचाइजी के नाम पर की लाखों की ठगी, रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर खीरी: नोएडा की ब्रॉडकास्टिंग कंपनी ने फ्रेंचाइजी के नाम पर की लाखों की ठगी, रिपोर्ट दर्ज
demo image

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। नोएडा स्थिति सिटी प्राइम ब्रॉडकास्टिंग कंपनी पर फ्रेंचाइजी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का आरोप लगा है। सदर कोतवाली पुलिस ने कंपनी की मालिक समेत कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है। साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

शहर की देवकली रोड निकट भाजपा कार्यालय निवासी विवेक गुप्ता ने बताया कि 29 फरवरी को उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉलर ने अपना नाम मोहिनी गुप्ता और खुद को सिटी प्राइम ब्राडकास्टिंग कंपनी नोएडा और डीबी परिहार को कम्पनी का मालिक बताया।

उसने कहा कि उनकी कंपनी घर, कार्यालय और दुकान में टीवी लगवाने का कार्य करती है। उस टीवी पर उनकी कंपनी अनुबंधित कंपनियों के विज्ञापन प्रतिदिन 6 घंटे चलाने होते हैं, जिसके बदले में कंपनी फिक्स किराया देगी, जो भी ग्राहक टीवी लगवाएगा। उसे 499 रुपये से बुकिंग करनी होगी। शेष रुपए टीवी आने पर भुगतान करना होगा। मोहिनी गुप्ता ने कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर कंपनी के साथ अनुबंध कर व्यापार करने को कहा। बताया कि फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप को चार लाख रुपये अग्रिम धनराशि जमा होगी।

जिसके बाद पीड़ित ने अप्रैल में नोएडा जाकर कंपनी के कार्यालय मीटिंग की। बैठक में मोहिनी गुप्ता ने ममता शर्मा और अनुज उर्फ विनोद कुमार से मिलवाया और कहा कि ये कंपनी के उच्च अधिकारी हैं। बैठक के बाद फ्रेंचाइजी की बात फाइनल हो गई। उन्होंने कंपनी के खाते में चार लाख रुपए भेज दिए और कार्य शुरू कर दिया।

499 रूपये की 16 बुकिंग की ओर मोहिनी गुप्ता के द्वारा दिए गए बार कोड में पैसा भेजा। जिसके बाद कंपनी ने 9 टीवी भेजीं, जिसमें 2 टीवी खराब थीं। 52 इंच की टीवी डेमो की है जो फ्रेंचाइजी पर ग्राहक को चलाकर दिखानी थी, लेकिन कंपनी ने बताया कि अभी उनका सर्वर सही कार्य नहीं कर रहा है।

उन्होंने मोहिनी गुप्ता, डीबी. परिहार, विनोद कुमार उर्फ अनुज, आकाश उर्फ सिद्धार्थ, कृष्ण कुमार कश्यप, कपिल, अमित कुमार श्रीवास्तव, जीतेन्द्र, संदीप, ममता शर्मा, सौरभ सिंह, सालू सिन्हा, नेहा, रजनी, दीपिका आदि के खिलाफ सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।