अमेठी में चोरों का आतंक, ताबड़तोड़ चोरियों से ग्रामीणों में दहशत

अमेठी में चोरों का आतंक, ताबड़तोड़ चोरियों से ग्रामीणों में दहशत

अमेठी, अमृत विचार। संग्रामपुर थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। पिछले 15 दिनों के भीतर अलग-अलग गांव में हुई ताबड़तोड़ चोरियों से ग्रामीण दहशत में हैं। संग्रामपुर पुलिस चोरियों को रोकने व चोरों को पकड़कर में नाकाम साबित हो रही है।

केस एक- बीते 26/27 जून की रात्रि को चोरों ने कंसापुर निवासी संतोष सिंह के घर में छत के सहारे घुसकर 4 कमरों का ताला तोड़कर उसमें रखे 57 हजार और लाखों के आभूषण पार कर दिया।

केस दो- बीते 3 जुलाई की रात्रि को पूरे तालुकदार मजरे गोरखापुर निवासी जियालाल के घर में घुसकर बेखौफ चोरों ने सोने-चांदी के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित ने बताया कि चोर करीब 12 से 15 लाख के गहने चोरी कर ले गये हैं। वहीं उसी रात पूरे तालुकदार मजरे गोरखापुर निवासी ग्रामीण ऋतुराज सिंह के घर में भी चोरों ने लाखों रुपये के गहनों की चोरी की है। पीड़ित के अनुसार चोर करीब 4 से 5 लाख रुपये के गहने चोरी कर ले गये हैं।

केस 3- बीते 6/7 जुलाई की रात्रि को संग्रामपुर थाने से महज 100 मीटर दूर इफको किसान ग्राहक सेवा केंद्र से सेंधमारी करके चोर कैश काउंटर में रखे 5 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। पीड़ित सेल्समैन चमनलाल के अनुसार थाने में घटना की तहरीर दी गई है लेकिन अभी तक पुलिस ने एफआईआर नहीं दर्ज की है।

भैंस चोरी की नहीं दर्ज हुई एफआईआर

बीते 29 जून की रात्रि को पूरे शीतला बक्श का पुरवा कसारा में अज्ञात भैंस चोरों ने असलहे के दम पर जान से मारने की धमकी देते हुए ग्रामीण बाल कृष्ण यादव की भैंस पिकअप वाहन पर लाद कर फरार हो गए। पीड़ित द्वारा थाने में घटना की तहरीर दी गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को पकड़ने के बजाय एफआईआर दर्ज करना भी मुनासिब नहीं समझ रही हैं।

क्या बोले एसपी 

एसपी अनूप सिंह ने बताया कि आज एक चोरी की घटना का खुलासा किया गया है। बाकी चोरियों के खुलासे के लिए टीमें गठित की गई हैं जल्द ही सभी चोरियों का खुलासा कर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

ये भी पढ़ें -UP में भारी वर्षा से बढ़ा नदियों का जलस्तर, कई गांवों में आई बाढ़