मोहर्रम: जुलूस वाले रास्तों की ड्रोन से निगरानी, छतों पर ईंट-पत्थर मिला तो होगी कड़ी कार्रवाई

मोहर्रम: जुलूस वाले रास्तों की ड्रोन से निगरानी, छतों पर ईंट-पत्थर मिला तो होगी कड़ी कार्रवाई

लखनऊ,अमृत विचार। मोहर्रम जुलूस वाले रास्तों के किनारे के घरों पर पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी है। रविवार को ड्रोन से घरों की छतों पर ईंट-पत्थर या अन्य आपत्तिजनक सामग्री की तलाश की गई। कहीं भी ऐसी सामग्री नहीं मिली। पश्चिम जोन के चार थाना क्षेत्रों से मोहर्रम का जुलूस निकाला जायेगा। आने वाले जुलूसों के पहले और जुलूसों के दौरान इसी तरह ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

डीसीपी पश्चिम डॉ. दुर्गेश कुमार ने बताया कि जिन जुलूस के रास्तों की दुकानों, घरों के छतों की ड्रोन से निगरानी कराई गई। इस दौरान किसी छत पर ईंट, पत्थर या अन्य आपत्तिजनक सामग्री नहीं दिखी। आठवीं, नौवीं और दसवीं मोहर्रम के जुलूस के रास्ते पर भी थाना क्षेत्र चौक, सहादतगंज , बाजारखाला और तालकटोरा क्षेत्र में भी ड्रोन कैमरे से इसी तरह निगरानी की जाएगी। किसी छत पर आपत्तिजनक सामग्री, ईंट व पत्थर आदि मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

डीसीपी ने मोहर्रम त्योहार पर निकलने वाले जुलूस के रास्तों के आसपास के घरों के मुखिया को अपनी-अपनी छतों की जांच करने के निर्देश दिये हैं। कहा है कि लोग अपनी छतों की जांच कर लें, यदि कोई आपत्तिजनक सामग्री छत पर है तो उसे हटा लें। ड्रोन कैमरे से निगरानी में जिस किसी की छत पर आपत्तिजनक सामग्री मिलेगी, कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें : उन्नाव में गोली मारकर महिला की हत्या: आरोपी ने खुद भी दी जान...तीन घायल, तीन माह पहले दुष्कर्म मामले में जेल से छूटकर आया था