बरेली: SSP के साक्षात्कार में सफल होने पर ही मिलेगी थानेदारी, 40 इंस्पेक्टर और 30 दरोगा पहुंचे

बरेली: SSP के साक्षात्कार में सफल होने पर ही मिलेगी थानेदारी, 40 इंस्पेक्टर और 30 दरोगा पहुंचे
एसएसपी अनुराग आर्य

बरेली, अमृत विचार। जिले में इंस्पेक्टर और दरोगा को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनुराग आर्य के साक्षात्कार में सफल होने के थाने का प्रभार मिलेगा। रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने साक्षात्कार लिया। इसके अलावा कार्यालयों में संबद्ध रहने वाले इंस्पेक्टर, दरोगा और सिपाही मूल नियुक्ति पर भेजने का आदेश दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी के लिए इंस्पेक्टर और दरोगा से आवेदन मांगे थे। रविवार को पुलिस लाइन में साक्षात्कार के लिए 40 इंस्पेक्टर और 30 दरोगा पहुंचे, इनमें कई के पास थाने का प्रभार है। इस दौरान सभी से सवाल-जबाव किए। अब साक्षात्कार में पास होने वाले इंस्पेक्टर और दरोगा को ही जल्द थाने का प्रभार दिया जाएगा। एसएसपी ने पुलिस स्थापना बोर्ड की बैठक करते हुए तबादलों पर भी चर्चा की।

बैठक के साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मेसेज किया कि उनके कार्यालय और अधीनस्थ कार्यालयों, रिजर्व पुलिस लाइन, थानों, इकाई, शाखा या किसी भी स्थान पर अगर कोई पुलिसकर्मी संबद्ध है तो तुरंत उसे रविवार शाम 6 बजे तक मूल नियुक्ति पर रवाना कर दिया जाए। इसके बाद थानों और कार्यालयों में खलबली मच गई।

आदेश के बाद कार्य करते मिले तो होगी कार्रवाई
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आदेश दिया कि यदि कोई पुलिसकर्मी संबद्धता पर कार्य करता हुआ पाया जाता है और तो मूल नियुक्ति स्थान के प्रभारी और प्रतिसार निरीक्षक उस पुलिसकर्मी का गैरहाजिरी का तस्करा डालकर गोपनीय कार्यालय में आख्या भेजें। इसके बाद पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की जाएगी। जिले में 60 पुलिसकर्मी संबद्ध हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपने आदेश में साफ किया है कि जिले में संबद्ध पुलिसकर्मियों को रविवार शाम तक रिलीव नहीं किया गया तो इसे लापरवाही माना जाएगा। इसके अलावा परिक्षेत्र कार्यालय, जोनल कार्यालय और मुख्यालय स्तर और अन्य उच्चाधिकारियों के स्तर पर संबद्ध पुलिसकर्मियों पर यह आदेश लागू नहीं होगा।