ऑनलाइन उपस्थिति का शिक्षकों ने किया विरोध, काली पट्टी बांधकर स्कूलों में किया शिक्षण कार्य

ऑनलाइन उपस्थिति का शिक्षकों ने किया विरोध, काली पट्टी बांधकर स्कूलों में किया शिक्षण कार्य

परिषदीय स्कूलों में सोमवार से बायोमेट्रिक के जरिए हाजरी शुरू हो गई हैं, लेकिन इस डिजिटल हाजरी का शिक्षक जमकर विरोध  कर रहे हैं। शिक्षक अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य कर रहे हैं। विभाग के इस फैसले के विरोध में शिक्षकों ने कई जगह प्रदर्शन भी किया है। दोपहर बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए सभी शिक्षक ज्ञापन भी देंगे। 

गोंडा, अमृत विचार: परिषदीय स्कूलों में सोमवार से बायोमेट्रिक के जरिए हाजरी शुरू हो गई हैं, लेकिन इस डिजिटल हाजरी का शिक्षक जमकर विरोध  कर रहे हैं। परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों की नियमित और समय से उपस्थित को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने आज से ऑनलाइन उपस्थिति का आदेश जारी किया है। शिक्षकों को सुबह 8 बजे विद्यालयों में पहुंचकर फेस रिकॉग्निशन सिस्टम के माध्यम से ऑनलाइन उपस्थिति देनी थी, लेकिन इस फैसले के खिलाफ शिक्षक लामबंद हो गए हैं।

Untitled design (6)

ऑनलाइन उपस्थिति का विरोध करते हुए शिक्षक सोमवार को हाथ पर काली पट्टी बांधकर स्कूल पहुंचे। वहीं सरकार के इस फैसले पर अपना विरोध जताया। शिक्षकों का कहना है कि सरकार का यह आदेश पूरी तरह से अव्यवहारिक है। शिक्षक काली पट्टी बांधकर ही स्कूलों में शिक्षण कार्य कर रहे हैं। जिले के पंडरीकृपाल ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल सुभागपुर, परसपुर के कंपोजिट विद्यालय करनपुर, मनकापुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय हरनाटायर, मुजेहना के प्राथमिक विद्यालय मतवरिया द्वितीय समेत जिले के सैकड़ो स्कूलों में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया है। वहीं राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि इस फैसले के विरोध में स्कूलों में छुट्टी के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ेः जल शक्ति मंत्री आज गोंडा दौरे पर, एल्गिन चरसड़ी और सकरौर रिंग तटबंध का करेंगे निरीक्षण

ताजा समाचार