हल्द्वानी: ढूंढने पर भी नहीं मिल रहे 14 हजार श्रमिक

हल्द्वानी: ढूंढने पर भी नहीं मिल रहे 14 हजार श्रमिक

रजनी मेहता, हल्द्वानी, अमृत विचार। खाद्य आपूर्ति विभाग को जिले में राशन कार्ड बनाने के लिए 14,366 श्रमिक ढूंढने पर भी नहीं मिल पाए हैं। विभाग की ओर से इन्हें कई बार फोन किया गया, लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया। इनमें से अधिकांश लोगों के मोबाइल बंद मिले। वहीं सत्यापन में बड़ी संख्या में विभाग को ऐसे श्रमिक मिले हैं, जो लंबे समय से शहर से बाहर दूसरे शहरों में रहकर कार्य कर रहे हैं। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शासन की ओर से श्रम विभाग ने पंजीकृत लोगों की सूची जिला खाद्य आपूर्ति विभाग को भेजी थी। सूची में करीब 31,014 प्रवासी श्रमिकों के राशन कार्ड बनाए जाने थे, लेकिन विभाग को 14,366 लोग नहीं मिल पाये हैं। विभाग ने प्राप्त डाटा के अनुसार सूची सत्यापन के दौरान जिले में 14,205 श्रमिकों के राशन कार्ड पहले से ही बने पाए।

जबकि 14,366 को फोन से संपर्क किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिल पाया। मात्र 2,411 श्रमिकों ने ही कार्ड बनवाए हैं। वहीं 14,205 श्रमिकों ने बताया कि उनके पास राशन कार्ड उपलब्ध हैं। 24 लोग अध्यापक, पुलिस आदि सरकारी विभागों में कार्यरत हैं। वहीं आठ श्रमिकों ने राशन कार्ड नहीं बनाने की इच्छा जताई है। 2,411 श्रमिकों के कार्ड कैपिंग हटने के बाद बनाए जाने हैं। फिलहाल जिले में 4 लोगों के राशन कार्ड बनाये जा चुके हैं।


फोन नंबर बदलने, बंद रहने और दूसरे शहर में विस्थापन करने के कारण कई बार संपर्क नहीं हो पाता है। अभी विभाग की ओर से इनसे संपर्क करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
- विपिन कुमार, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी नैनीताल। 

ताजा समाचार

बहराइच: घर में मगरमच्छ घुसने से मचा हड़कंप, वन कर्मियों ने किया रेस्क्यू
गर्भावधि मधुमेह: अध्ययन में दावा, गर्भावस्था से पहले सामान्य शारीरिक वजन होने से इससे बचा जा सकता है 
उत्तर प्रदेश को गरीब मुक्त प्रदेश बनाने में जुटे अधिकारी, सीएम योगी ने दिया आदेश
बरेली:धर्म के प्रचारक फैला रहे नफरत, कुंभ में मुसलमानों की एंट्री पर बैन की मांग गलत:शहाबुद्दीन 
कोरियोग्राफर Jani Master को बड़ा झटका, यौन शोषण के आरोपों के बीच वापस लिया गया नेशनल अवॉर्ड
कन्नौज में चक्रवाती तूफान: बारिश से कई गांवों में तबाही, फसलें नष्ट...बिजली के पोल टूटे, आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त