Banda: अंतर्जनपदीय प्रतियोगिता में मेजबान खिलाड़ियों ने बाक्सिंग व कुश्ती में लहराया प्रतिभा का परचम, एएसपी ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Banda: अंतर्जनपदीय प्रतियोगिता में मेजबान खिलाड़ियों ने बाक्सिंग व कुश्ती में लहराया प्रतिभा का परचम, एएसपी ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

बांदा, अमृत विचार। पुलिस लाइन में आयोजित दो दिवसीय अंतर्जनपदीय प्रयागराज जोन के बॉक्सिंग, कुश्ती आर्मरेसलिंग में महिला एवं पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता संपन्न हुई। अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। इस प्रतियोगिता में जोन की सभी 8 टीमों ने प्रतिभाग किया। इसमें बाक्सिंग और कुश्ती प्रतियोगिता में बांदा के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर जीत का परचम लहराया। 

बांदा 1

पुलिस लाइन में आयोजित दो दिवसीय अंतर्जनपदीय प्रयागराज जोन की बॉक्सिंग, कुश्ती एवं आर्मरेसलिंग महिला एवं पुरूष वर्ग की प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। इस प्रतियोगिता मेंजोन की सभी आठ टीमों- बाँदा, महोबा, चित्रकूट, कौशांबी, हमीरपुर, फतेहपुर, प्रयागराज एवं प्रतापगढ़ ने प्रतिभाग किया। जिसमें खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर जीत भी हासिल की। 

बॉक्सिंग के पुरुष वर्ग में 57-60 किलोग्राम भारवर्ग में बांदा के सुशील कुमार, 63-67 किलोग्राम भारवर्ग में कौशांबी के राजेश पाल, 71-75 किलोग्राम भारवर्ग में बांदा के पवन कुमार, 75-78 किलोग्राम भारवर्ग में प्रतापगढ़ के रामविलास यादव, 80-85 किलोग्राम भार वर्ग में कौशांबी के शमशेर अली, 85-90 किलोग्राम भार वर्ग में फतेहपुर के अंकित यादव प्रथम स्थान पर रहे। 

बॉक्सिंग प्रतियोगिता के महिला वर्ग में 45-48 किलोग्राम भार वर्ग में प्रयागराज की प्रिया यादव, 48-50 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज की पूजा यादव, 50-52 किलोग्राम भार वर्ग में बांदा की ज्योति शुक्ला, 52-54 किलोग्राम भारवर्ग में बांदा की आकांक्षा. 54-57 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज की नीलम सिंह, 57-60 किलोग्राम भार वर्ग में बांदा की निधि निरंजन, 60-63 किलोग्राम भारवर्ग में बांदा की दीपिका तथा 63-65 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज की नीशू सिंह प्रथम स्थान पर रहीं। 

कुश्ती प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में 57 किलोग्राम भारवर्ग में फतेहपुर के अंशुल चैधरी, 61 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज के अजीत कुमार, 65 किलोग्राम भारवर्ग में कौशांबी के राजेश यादव, 70 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज के रोहित दहिया, 74 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज के तेजवीर सिंह यादव, 79 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज के कुलदीप, 86 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज के गोविंद प्रथम स्थान पर रहे। 

महिला वर्ग कुश्ती में प्रतियोगिता में 50 किलोग्राम भारवर्ग में बांदा की आरती, 53 किलोग्राम भारवर्ग में प्रतापगढ़ की रिचा, 55 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज की मानसी, 57 किलोग्राम भारवर्ग में प्रयागराज की साधना, 65 किलोग्राम भारवर्ग में बांदा की दीपिका प्रथम स्थान पर रहीं। 

समापन समारोह में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने पूरे उत्साह एवं खेलभावना के साथ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते पर खिलाड़ियों तथा कोच स्टाफ को धन्यवाद दिया। उन्होने खेलों के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि खेल में पुरस्कार जीतना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि पूरे मनोयोग से खेलों में प्रतिभाग करना महत्वपूर्ण है, उसके पश्चात कठिन परिश्रम एवं अभ्यास से पुरस्कार भी जीता जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: शहर के 61 केंद्रों पर करीब 30 हजार अभ्यर्थियों ने दी CTET परीक्षा, CBSE जल्द जारी करेगा Answer Key और रिस्पॉन्स शीट