अयोध्या: 3 घंटे में 31 एमएम हुई बारिश, कई इलाकों में घुटने तक भरा पानी

अयोध्या: 3 घंटे में 31 एमएम हुई बारिश, कई इलाकों में घुटने तक भरा पानी

अयोध्या, अमृत विचार। मानसून की बारिश शहर में कहर बनकर टूट रही है। जिले में रविवार की सुबह साढ़े 8 बजे से शुरू हुई बारिश के बाद नगर के कई इलाकों में घुटने तक पानी भर गया। तीन घंटे की झमाझम बरसात के बाद घरों में पानी घुस गया। जल निकासी न होने के कारण शहर की पॉश कॉलोनी कौशलपुरी के लोग सड़क पर उतर आए और घंटों प्रदर्शन किया। जलवानपुरा में हालत बद से बदतर दिखी। उधर, सड़क धंसने का क्रम रविवार को भी जारी रहा। 

31 एमएम की बारिश के बाद नगर के धारा रोड और फॉर्ब्स स्कूल के पास सड़क धंसते ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। शनिवार की दोपहर में बारिश और रात में हुई बूंदाबांदी के बाद रविवार की सुबह आसमान में बादलों का डेरा था।

कुछ देर के लिए बादल छंटे, लेकिन साढ़े आठ बजे के करीब झमाझम शुरू हो गई। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक तकरीबन तीन घंटे की बारिश हुई। इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। धीरे-धीरे कई इलाकों में पानी भर गया। निराला नगर, महाजनी टोला, पुष्पराज चौराहा, कंधारी बाजार, आर्य कन्या गली, मुकेरी टोला, लालबाग, अयोध्या धाम में डाकखाना व रेलवे स्टेशन व जलवानपुरा में पानी भर गया। 

कौशलपुरी में लोगों ने किया प्रदर्शन 

कौशलपुरी फेस-2 कॉलोनी के निवासियों ने जलनिकासी की समस्या को लेकर नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। कॉलोनी में प्लाट में बाउंड्रीवॉल ना होने से अधिक समस्याएं हो रही हैं। बिजली के खंभे भी जर्जर हो चुके हैं। इसकी शिकायत नगर निगम के अधिकारियों व मुख्यमंत्री के पोर्टल पर कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ। क्षेत्र वासियों को कहना है कि अगर जल्दी ही समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

ये भी पढ़ें -हाथरस हादसा: न्यायिक आयोग सभी से भगदड़ से जुड़े सबूत साझा करने का जारी करेगा नोटिस