Kanpur: ट्रेन पकड़ने के लिए कीचड़ व जलभराव से पड़ रहा जूझना; छावनी क्षेत्र की सड़कें बदहाल, पैदल गुजरना भी हुआ मुश्किल

घंटाघर छोर पर मेट्रो के काम की वजह से कैंट की तरफ से रेल यात्रियों के आवागमन की रहती भीड़

Kanpur: ट्रेन पकड़ने के लिए कीचड़ व जलभराव से पड़ रहा जूझना; छावनी क्षेत्र की सड़कें बदहाल, पैदल गुजरना भी हुआ मुश्किल

कानपुर, अमृत विचार। छावनी क्षेत्र की सड़कें बदहाल हैं, यहां की ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर चलना दूभर है। सेंट्रल स्टेशन के घंटाघर साइड में मेट्रो का काम चलने से यात्रियों की ज्यादातर भीड़ कैंट साइड से ही स्टेशन पहुंचती है और इसी साइड से यात्री बाहर निकलते हैं, लेकिन यहां कीचड़ और जलभराव से जूझना पड़ता है।  

जीटी रोड से सेंट्रल स्टेशन की ओर मुड़ते ही यात्रियों को सड़क पर दर्जनों गड्ढों का सामना करना पड़ता है। रेलबाजार मोड़ पर तो सड़क का बुरा हाल है। स्टेशन के सामने कैंट साइड में सड़क इतनी खराब है कि वहां पैदल चलना तक मुश्किल है। छावनी में सर्किट हाउस से जाजमऊ की ओर जाने वाली सड़क तो चमाचम है, लेकिन अन्य सड़कें ठीक नहीं हैं। 

जाजमऊ मोड़ से अंदर आबादी की ओर जाने वाली सड़क भी खराब है। फेथफुलगंज, रेलबाजार, पुलिस लाइन मार्ग समेत कई ऐसे मार्ग हैं, जहां की हालत बद से बदतर है। बारिश ने इन सड़कों को और खराब कर दिया है। लोगों को गड्ढों पर हुए जलभराव और कीचड़ के बीच गुजरना पड़ रहा है।

सिर पर सामान रखकर, पानी मंझाते पहुंचे यात्री 

सेंट्रल स्टेशन के घंटाघर साइड में जलभराव के कारण यात्री परेशान होते हैं।  मेट्रो के कार्य की वजह से स्टेशन के बाहर हालत बेहद खराब है। शनिवार को बारिश के कारण घंटाघर साइड में सैकड़ों यात्री परेशान रहे। तमाम यात्रियों को सिर पर सामान रखकर पानी मंझाकर स्टेशन पहुंचना पड़ा।  

जहां सड़कें खराब हैं, उनका सर्वे हो चुका है। बरसात के कारण सड़कों के निर्माण में दिक्कत आ रही है। बारिश खत्म होते ही सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। - अमित यादव, अभियंता छावनी बोर्ड

यह भी पढ़ें- Kanpur: नाबालिग वाहन चलाते पकड़े गए तो गाड़ी मालिक पर होगी FIR, वाहन स्वामी को भरना होगा इतने रुपये का जुर्माना...