बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल: प्रिंसिपल पारुल सोलोमन पर पेपर लीक मामले में शामिल होने का आरोप 

बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल: प्रिंसिपल पारुल सोलोमन पर पेपर लीक मामले में शामिल होने का आरोप 

प्रयागराज, अमृत विचार। बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल में प्रिंसिपल पारुल सोलोमन को पद से हटाने और केबिन से धक्का देकर बाहर निकाले जाने के मामले में शनिवार को एक नया वीडियो सामने आया है। जिसमें बिशप डायसिस आफ लखनऊ एडगर दान ने आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल पारुल सोलोमन पेपर लीक मामले में वांछित हैं और इन्होने ढाई करोड़ रुपये का गबन भी किया है। 

बता दें कि बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल में प्रधानाचार्या के पद को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में भी चल रहा है। वहीं बीते 2 जुलाई यानि मंगलवार की सुबह दर्जनों की संख्या में मिशनरियों से जुड़े कुछ लोगो ने कटरा स्थित बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल में पहुंचकर प्रधानाचार्या पारुल सोलोमन के कक्ष के दरवाजे को तोड़ा और अंदर घुस गये। इतना ही नहीं सभी ने प्रिंसिपल को बाहर कर दिया और नई प्रिंसिपल को वहां बैठा दिया था। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था। 

बीते दिनों प्रिंसिपल के साथ हुयी घटना को लेकर शनिवार को बिशप डायसिस आफ लखनऊ एडगर दान ने एक वीडियो जारी किया और बताया कि प्रिंसिपल पारुल सोलोमन को उनके पिता ने अपने मन से इस कुर्सी पर बैठाया था। इस प्रिंसिपल पद के लिए कोई कमेटी नहीं बनाई गयी। उन्होंने आरोप लगाया कि अपने कार्यकाल में पारुल सोलोमन ने ढाई करोड़ का गबन किया है। स्कूल में बांटी जाने वाली सैलरी को भी अपने पास रख लिया, किसी को कोई भुगतान नहीं किया गया। इतना ही नही जब जानकारी हुई कि पेपर लीक के मामले में पारुल सोलोमन का नाम आया है तो अपने स्कूल की मर्यादा को बचाने के लिए इन्हें इस पद से हटाया गया। लेकिन फिर भी पारुल इस केबिन में बाहर से ताला बंद कराकर बैठी हुयी थीं। जब जानकारी हुई तो चाबी मांगी गयी, लेकिन चाबी नही दी गयी। जिसके बाद ताला तोड़कर इन्हें बाहर निकाला गया। एडगर दान ने कहा कि इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।   

वहीं पारुल सोलोमन के मुताबिक उनपर लगाए गये सारे आरोप गलत है। उन्होंने कहा कि इस कुर्सी पर अपने लोगों को बैठाने के लिए बदनाम करते हुए कुर्सी पर कब्जा किया गया है। पारुल ने कहा कि मेरे साथ छेड़छाड़, मारपीट और लूट की घटना को लेकर मैनें स्थानीय थाने में तहरीर दी थी, पुलिस ने इन सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है लेकिन,अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें -शिक्षकों की लगेगी डिजिटल हाजिरी, स्कूलों में बांटे गए सिम और टैबलेट, ऑनलाइन हुए स्कूल के 12 रजिस्टर