हल्दूचौड़: चार दिन से टॉर्च की रोशनी में हो रहा मरीजों का इलाज 

हल्दूचौड़: चार दिन से टॉर्च की रोशनी में हो रहा मरीजों का इलाज 

हल्दूचौड़, अमृत विचार। नगर के एकमात्र सामुदायिक केंद्र में बिजली नहीं होने पर अस्पताल में रोशनी के लिए मरीजों और डॉक्टरों को टॉर्च का सहारा लेना पड़ रहा है। 

अस्पताल प्रबंधन की तमाम शिकायतों के बावजूद जिम्मेदारों की लापरवाही देखिए कि चार रोज बाद भी  बिजली के इंतजामों को दुरुस्त नहीं किया जा सका। मजबूरन यहां पूरे अस्पताल में अंधेरा होने की वजह से डॉक्टरों के द्वारा मरीजों का इलाज मोबाइल टॉर्च की रोशनी में किया जा रहा है। 

हल्दूचौड़ में बनाए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को विद्युत आपूर्ति कर रहे ट्रांसफार्मर में तकनीकी फॉल्ट होने की वजह से विगत चार दिन से अस्पताल की बिजली व्यवस्था चरमराई हुई है जिसके चलते भारी बरसात में उपचार को अस्पताल में आ रहे मरीजों का इलाज मोबाइल की टार्च की रोशनी में किया जा रहा है।

विद्युत व्यवस्था सुचारू कराए जाने को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा यूपीसीएल के जिम्मेदार अधिकारियों से बात करने पर यूपीसीएल ने निर्माणदायी संस्था ब्रिडकुल के अनुबंध का हवाला देते हुए पल्ला झाड़ लिया। अब ब्रिडकुल और यूपीसीएल एक दूसरे पर जिम्मेदारी थोप रहे हैं। नतीजतन मरीजों को उपचार के अलावा पैथोलॉजी जांच समेत अन्य जाचों को कराने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।