Kanpur: अभ्युदय में अब SSC के लिए भी लगेंगी कक्षाएं, नि:शुल्क कोचिंग के लिए पंजीकरण कराने की यह है आखिरी तारीख

आखिरी तारीख नि:शुल्क कोचिंग के लिए 15 तक पंजीकरण कराएं छात्र-छात्राएं

Kanpur: अभ्युदय में अब SSC के लिए भी लगेंगी कक्षाएं, नि:शुल्क कोचिंग के लिए पंजीकरण कराने की यह है आखिरी तारीख

कानपुर, अमृत विचार। जेईई, नीट एवं प्रशासनिक सेवाओं के लिए चलने वाली अभ्युदय कोचिंग में अब एसएससी की तैयारी भी कराई जाएगी। कानपुर में एसएससी की कक्षाएं पहली बार चलाई जाएंगी। नि:शुल्क कोचिंग अभ्युदय के लिए छात्र-छात्राएं 15 जुलाई तक पंजीकरण करा सकते हैं। 

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में पात्र बच्चों को नि:शुल्क कोचिंग मिलती है। इंजीनियरिंग, मेडिकल एवं सिविल सर्विसेज की तैयारी कराने को समाज कल्याण विभाग गरीब विद्यार्थियों को कोचिंग की सुविधा प्रदान कर रहा है। अभ्युदय योजना के तहत यूपीएससी, यूपीपीएससी, नीट, जेईई, एनडीए आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए नि:शुल्क सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके लिए 85 से अधिक छात्रों ने नामांकन कराया है। जरूरतमंद छात्र फ्री कोचिंग के लिए 15 जुलाई तक नामांकन करा सकते हैं। 

जिला समाज कल्याण अधिकारी शिल्पी सिंह ने बताया कि सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए टीचरों का पैनल बनाया जाएगा। छात्रों को मोटीवेशन के लिए मुख्य परीक्षा या साक्षात्कार देने वाले शिक्षकों को लाया जाएगा। नीट और जेईई में भी जोर दिया जा रहा है। 

अगले माह से एसएससी के लिए कक्षाएं शुरू होंगी। उन्होंने बताया कि कोचिंग कक्षाओं का संचालन वीएसएसडी महाविद्यालय एवं राजीव आश्रम पद्धति विद्यालय कल्याणपुर एवं बिल्हौर इंटर कालेज में किया जा रहा है। प्रधानाचार्यों को पत्र जारी किया गया है कि वह छात्रों को नि:शुल्क कोचिंग के लिए प्रेरित कर सकते हैं।