हरदोई में पुलिस और गौ-तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, चार हिरासत में

गोकशी करने वालों के लिए चलाया जा रहा था सर्च आपरेशन, एसएचओ टड़ियावां, हेड कांस्टेबिल व एक कांस्टेबिल भी घायल 

हरदोई में पुलिस और गौ-तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, चार हिरासत में

हरदोई, अमृत विचार। गौ-तस्करों की तलाश के लिए चलाए जा रहे सर्च आपरेशन के दौरान गौ-तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें दो तस्कर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेजा है। जबकि दो तस्करों को पुलिस टीम ने दौड़ाकर पकड़ लिया। इस मुठभेड़ में एसएचओ टड़ियावां अशोक कुमार सिंह के अलावा एक हेड कांस्टेबिल व एक अन्य कांस्टेबिल घायल हो गए हैं।

बता दें कि शुक्रवार सुबह टड़ियावां थाने के रमदान कुई में खारजा के किनारे एक गन्ने के खेत में प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष पाए गए थे। जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर गौकशी करने वालों की तलाश में सर्च आपरेशन शुरु किया। एसपी केशव चन्द्र गोस्वामी के निर्देश पर सर्च आपरेशन में टड़ियावां पुलिस के साथ एसओजी,सर्विलांस/स्वाट टीम भी लगाई गई थी। 

5 (9)

सर्च आपरेशन में जुटी टीमें शनिवार को हरिहरपुर से होते अयारी पुल से हर्रई कई की तरफ जा रही थी,उसी बीच मुखबिरी लगी कि गौकशी करने वाले कुछ लोग अलीशाबाद ईदगाह के पास छिपे हुए है। टीम ने वहां घेराबंदी कर दी। उसी बीच हर्रई के पास रामलाल की बगिया के पास गौकशी करने वालों ने पुलिस टीम के ऊपर फायर झोंक दिया,बचाव में पुलिस टीम ने भी फायरिंग की। जिसमें गोपामऊ कस्बे के मोहल्ला लालपीर निवासी मोहम्मद उर्फ मोहम्मद अहमद पुत्र लाला दाहिने और सिद्दीक पुत्र शफीक बाएं पैर में गोली लगने से गिर पड़े। जिन्हे पुलिस टीम ने पकड़ लिया,जबकि भाग रहे अजय पुत्र धर्मपाल निवासी लालपुर भैंसरी व मजरा शंकरपुर निवासी नन्हे पुत्र मेवाराम को दौड़ा कर दबोच लिया गया। मुठभेड़ के‌ दौरान एसएचओ टड़ियावां अशोक कुमार सिंह, हेड कांस्टेबिल विनय यादव व कांस्टेबिल शेष यादव भी घायल हुए हैं। पुलिस ने गौतस्करों से तमंचा,कारतूस,चाकू-छुरियां के अलावा अन्य कई चीजें बरामद की हैं। 

ये भी पढ़ें -जम्मू कश्मीर: कुलगाम में अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी ढेर, दो सैनिक शहीद