बहराइच: नोएडा के एक्सपर्ट से साइबर अपराध पर अंकुश के टिप्स सीखेंगे पुलिसकर्मी, एसपी ने किया कार्यशाला का शुभारंभ

बहराइच: नोएडा के एक्सपर्ट से साइबर अपराध पर अंकुश के टिप्स सीखेंगे पुलिसकर्मी, एसपी ने किया कार्यशाला का शुभारंभ

बहराइच, अमृत विचार। शहर के पुलिस लाइन स्थित प्रेक्षागृह में शनिवार को दो दिवसीय साइबर विवेचना/साइबर सिक्योरिटी सम्बन्धी कार्यशाला की शुरूआत हुई। जिसका शुभारंभ पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने किया। इस कार्यशाला में जिले के 250 पुलिस कर्मियों को साइबर विशेषज्ञ संजय मिश्रा साइबर अपराध से बचने और लोगों को बचाने के बारे में जानकारी देंगे। 

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि साइबर सुरक्षा पर आयोजित कार्यशाला साइबर खतरों से किसी संगठन, उसके कर्मचारियों और परिसंपत्तियों की सुरक्षा के बारे में जानकारी देती है। इन कार्यशालाओं में साइबर सुरक्षा से जुड़ी अलग-अलग अवधारणाओं को शामिल किया गया है। इनमें साइबर अपराध, अपराध जांच में इस्तेमाल होने वाली तकनीक, ट्रेंडिंग साइबर खतरों और सुरक्षा पर भी चर्चा की जाती है।

12

साइबर सुरक्षा कार्यशाला में हैक होने से बचने के लिए जरूरी बातों पर भी ध्यान दिया जाता है। इसी के तहत पुलिस लाइन स्थित प्रेक्षागृह में दो दिवसीय साइबर विवेचना/ साइबर सिक्योरिटी सम्बन्धी कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिसमें साइबर एक्सपर्ट संजय मिश्रा (रिवील एफर्म टेस्टिफाई, नोएडा) आए है, जो साइबर सुरक्षा सम्बन्धी महत्वपूर्ण व संवेदनशील जानकारी पुलिस कर्मियों से साझा करते हुए साइबर क्राइम से निपटने के गुर सिखाएंगे। 

कार्यशाला में जनपद के विभिन्न थानों/ शाखाओं से निरीक्षक, उप निरीक्षक, प्रशिक्षु उप निरीक्षक, मुख्य आरक्षी तथा आरक्षी समेत साइबर हेल्प डेस्क पर कार्यरत करीब 250 पुलिसकर्मी शामिल हो रहे हैं। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर रामानन्द कुशवाहा, प्रतिसार निरीक्षक, पुलिस लाइन्स भुवनेश्वर सिंह, प्रभारी साइबर क्राइम थाना संतोष कुमार सिंह मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: विधायक की सिफारिश, फिर भी रेंजर ने कहा खर्चा लिए बिना कैसे आए, जानें पूरा मामला

 

ताजा समाचार

राहुल गांधी ने BJP पर बोला तीखा हमला, कहा- लोगों को भयभीत कर शिवाजी महाराज के समक्ष शीश झुकाने का कोई औचित्य नहीं है
कानपुर में डांडिया के आयोजन में गैर समुदाय के युवक पहचान छिपाकर घुसे अंदर: हिंदूवादी संगठन ने दो को पकड़ा, जमकर की पिटाई
Women's T20 World Cup : भारत को टीम संयोजन की खामियां दूर करके पाकिस्तान से भिड़ना होगा 
देहरादून: 70 साल से अधिक की उम्र वाले बुजुर्गों को मिलेगा कैशलेस इलाज
BREAKING- कानपुर में बैंक के हेड कैशियर को ट्रेन ने उड़ाया...मौत: फोन पर बात कर रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे
बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने वाले बाबा के साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में