बरेली : राहुल गांधी के बयान से सिख समाज में उबाल, संसद सदस्यता समाप्त करने की मांग

बरेली : राहुल गांधी के बयान से सिख समाज में उबाल, संसद सदस्यता समाप्त करने की मांग

बरेली, अमृत विचार। राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में सिखों पर दिए गए बयान से सिख समाज में उबाल आ गया है। आज बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग "सिख पंजाबी समाज सेवा सोसायटी" के बैनर तले कलक्ट्रेट पहुंचे और जमकर प्रदर्शन किया। बाद में एडीएम (ई) को ज्ञापन देकर राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर सिख पंजाबी समाज सेवा सोसायटी के सचिव अमरजीत सिंह ने कहा कि राहुल गांधी विदेशी धरती पर विवादित बयान दे रहे हैं। उन्होंने अमेरिका में कहा कि भारत में सिख समाज के लोगों को कड़ा और पगड़ी पहनने पर प्रतिबंध है, पर ऐसा नहीं है। राहुल गांधी का इटली से प्रेम है, उन्हें वहाँ चले जाना चाहिए। उनकी मांग है कि राहुल गांधी की संसद की सदस्यता समाप्त होनी चाहिए और उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

प्रदर्शन के दौरान कार्यक्रम में राजेंद्र सिंह बक्शी, जसविंदर सिंह छाबड़ा, अमरप्रीत सिंह, वीरेंद्र पाल सिंह, दर्शन अरोड़ा, अवतार सिंह अरोरा, सानू कालरा, सरदार नवनीत सिंह पाटा, सरदार अमरजीत बक्शी, सरदार गुरविंदर सिंह बोनी, सरदार सुभाष अरोड़ा, सरदार शिव स्वरूप चावला, सचिन सबरवाल, गोल्डी खुराना, मन्नू बक्शी, प्राइस खुराना, सरदार बलजीत सिंह, सरदार महेंद्र सिंह बिंद्रा, तिलक राज दुसेजा, जनक राज दुसेजा, सरदार अमरप्रीत सिंह, सरदार लक्की सोढ़ी, सरदार विक्की बग्गा आदि लोग मौजूद रहे।

सिख समाज ने दो दिन पहले भी किया था प्रदर्शन
बरेली में राहुल गांधी के बयान के विरोध में दो दिन पहले भी शहर के मॉडल टाउन में प्रदर्शन किया गया था। इसके बाद आज फिर सिख समाज ने प्रदर्शन किया। बुधवार को हुए प्रदर्शन के दौरान सरदार अमरजीत सिंह बक्शी ने कहा था कि विदेशी धरती पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिखों के खिलाफ जो बयान दिया है, वह 1984 के दंगों की याद ताजा कर देता है। कांग्रेस ने साबित कर दिया है कि वह सिख विरोधी है। सत्ता पाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है, पर सिख ऐसा नहीं होने देंगे।