Kanpur: मुख्यमंत्री का फर्जी प्रोटोकॉल अधिकारी भेजा गया जेल; सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों से करता था ठगी

Kanpur: मुख्यमंत्री का फर्जी प्रोटोकॉल अधिकारी भेजा गया जेल; सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों से करता था ठगी

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में मुख्यमंत्री का प्रोटोकाल अधिकारी बताकर सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को चकेरी पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की है। 

चकेरी के सनिगवां में शुभम गुप्ता, हर्ष गुप्ता, विजय सिंह भदौरिया, दीपक, सिमरन, आशीष समेत अन्य लोगों ने नौकरी के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाकर शिकायत की थी। जिसके बाद पुलिस ने सनिगवां निवासी योगेंद्र शिवहरे को हिरासत में लिया था। पुलिस को आरोपी के घर से कई सरकारी विभागों के संदिग्ध दस्तावेज और मोहरें मिली थीं। 

आरोपी ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी की थी। पुलिस ने जिसके बाद न्यू आजाद नगर निवासी सिमरन उर्फ सैफाली और सनिगवां निवासी आशीष अग्रहरि की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था। इस सबंध में प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार दुबे ने बताया कि आरोपी सरकारी नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करता था। आरोपी इससे पहले 2018 में घाटमपुर से धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चुका है। शुक्रवार को आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: फोरलेन निर्माण के लिए नितिन गडकरी से मिले अकबरपुर सांसद, जल्द मिल सकती कबरई हाईवे के लिए भूमि अधिग्रहण की मंजूरी