Kanpur News: इस सप्ताह शुरू होगा पनकी प्लांट में बिजली उत्पादन...लाइटअप का किया जा रहा है कार्य

प्लांट के मुख्य महाप्रबंधक के मुताबिक जल्द होगा शुरू

Kanpur News: इस सप्ताह शुरू होगा पनकी प्लांट में बिजली उत्पादन...लाइटअप का किया जा रहा है कार्य

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर समेत आसपास के लाखों लोगों को बिजली संकट का अब सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि पनकी पॉवर प्लांट में इस सप्ताह से बिजली उत्पादन का कार्य शुरू हो सकता है। कुछ दिनों पहले ही प्लांट के बड़े बॉयलर को चालू कर देखा गया है। प्लांट के अधिकारियों के मुताबिक ट्रायल सफल रहा। 

पनकी में 660 मेगावाट पॉवर प्लांट स्थापित किया जा रहा है, जिसका निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। यहां पर बिजली उत्पादन के संबंध में प्रोसेस काफी तेज गति से चाल रहा है। हाल में ही प्लांट के बड़े बॉयलर को चालू कर देखा गया है। 

इससे पहले छोटे बॉयलर को लाइटअप (लाइट डीजल ऑयल को जलाया) किया गया था। इस वजह से बॉयलर से जुड़े चिमनी से धुआं उठने लगा। इस दौरान प्लांट में प्रेशर को लगातार अधिकारियों द्वारा परखा गया। बॉयलर में दबाव को ठीक रखने के लिए आरडी फैन और कोयला गर्म करने में एफडी फैन का भी संचालन किया। 

मुख्य महाप्रबंधक गोविंद कुमार मिश्रा के निर्देश पर हुए ये ट्रायल प्लांट में अब तक सफल रहे हैं। अब बिजली उत्पादन की ओर अधिकारियों के कदम बढ़ गए हैं। प्लांट के अधिकारियों के मुताबिक इस सप्ताह तक प्लांट में बिजली उत्पादन का कार्य शुरू हो जाएगा। मुख्य महाप्रबंधक गोविंद कुमार मिश्रा ने बताया कि पनकी प्लांट में कुछ ट्रायल किए गए हैं, जो सफल रहे हैं। जल्द ही पनकी प्लांट से खुशखबरी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: चौकी इंचार्ज हटाया गया, सांगा का संग्राम खत्म...आज पुलिस कार्यालय घेरने का किया था ऐलान, कार्यक्रम स्थगित, जानें- पूरा मामला

ताजा समाचार

उन्नाव में लुटेरों ने सराफा व्यवसाई से साढ़े 12 लाख लूटे: पुलिस से मुठभेड़ में एक के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार
बरेली कॉलेज : कैसे अदा होंगे नगर निगम के दो करोड़, पहले से अधिकांश खाते हैं सीज
Amethi Murder: एक साथ उठी 4 अर्थी तो सुदामापुरी गांव में मचा कोहराम, गोला गंगा घाट पर किया सभी का अंतिम संस्कार
यति नरसिंहानंद की हो गिरफ्तारी: मुरादाबाद में सड़कों पर उतरे मुस्लिम समुदाय के लोग, जमकर किया हंगामा 
कानपुर में पुलिस की हत्यारोपी से मुठभेड़: पैर में लगी गोली...गिरफ्तार, नाबालिग की अपहरण कर की थी हत्या, 25 हजार का था इनाम
लखनऊ के खिलाड़ियों ने लगाया दमदार पंच, बने ओवरऑल चैंपियन